×

Chitrakoot News: वीरान जंगल के पर्वत शिखर में तप करती मिली किशोरी, चरवाहों की सूचना पर पहुंची पुलिस, वन स्टाप सेंटर पहुंचाया

Chitrakoot News: बहिल पुरवा थाना क्षेत्र के लखनपुर गांव के पास रामनगर की पहाड़ी के शिखर में एक पेड़ के नीचे करीब 15 वर्षीय किशोरी करीब एक पखवारे से सन्यासी की तरह तप कर रही थी।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 17 Dec 2022 4:27 PM GMT (Updated on: 18 Dec 2022 1:48 AM GMT)
Chitrakoot News: वीरान जंगल के पर्वत शिखर में तप करती मिली किशोरी, चरवाहों की सूचना पर पहुंची पुलिस, वन स्टाप सेंटर पहुंचाया
X

Chitrakoot News: धर्मनगरी क्षेत्र की विंध्य पर्वत श्रंखलाओं से घिरे घनघोर जंगल के बीच अनुसुइया आश्रम के समीप रामनगर (Ramnagar) के पहाड़ में करीब एक पखवारे से सन्यासी की तरह तप कर रही किशोरी की जानकारी चरवाहों के जरिए पुलिस को मिली तो आनन-फानन टीम मौके पर पहुंची। पुलिस को अपने साथ किशोरी को लाने के लिए काफी मान-मनौव्वल करना पड़ा। देर शाम पुलिस ने किशोरी को वन स्टाप सेंटर के हवाले किया।

बहिल पुरवा थाना क्षेत्र (Bahil Purva police station area) के लखनपुर गांव के पास रामनगर की पहाड़ी के शिखर में एक पेड़ के नीचे करीब 15 वर्षीय किशोरी करीब एक पखवारे से सन्यासी की तरह तप कर रही थी। चरवाहों ने देखा तो शनिवार को पीआरवी 112 को सूचना दी। मौके पर पहुंची पीआरवी टीम ने किशोरी को लाने का प्रयास किया, लेकिन वह पुलिस के साथ आने के लिए तैयार नहीं हुई और अपनी तपस्या में फिर से लीन हो गई। चरवाहों के मुताबिक किशोरी ओम नम: शिवाय का जप कर रही थी।



अनुसुइया आश्रम के समीप मिली किशोरी

पीआरवी ने थाना बहिल पुरवा को अवगत कराया। थाना प्रभारी गुलाबचंद्र सोनकर महिला आरक्षियों व पर्याप्त पुलिस बल के साथ देर शाम मौके पर पहुंचे। उन्होंने लखनपुर के ग्रामीणों व चरवाहों को बुलाया। इसके बाद पर्वत में जाकर किशोरी को काफी देर तक समझाया। बताया कि यह स्थान अनुसुइया आश्रम के समीप ही है।

किशोरी ने अपना नाम नहीं बताया, बल्कि पता के तौर पर प्रयागराज की रहने वाली बताया है। मां का नाम लक्ष्मी व पिता का विष्णु बता रही है। वह इनकी आस्था पर लीन होने की बात भी कह रही है। उसके पास पानी पीने के लिए एक बर्तन व ओढ़ने को एक शॉल मिला है। काफी मान-मनौव्वल के बाद पुलिस किशोरी को देर शाम अपने साथ लाई और वन स्टांप सेंटर में पहुंचाया है।


एसपी बृंदा शुक्ला का कहना है कि जानकारी मिली है। किशोरी से उसके मूल निवास की जानकारी ली जा रही है। ताकि परिजनों को सूचना पहुंचाई जा सके। यहां पहुंचने के कारण की जानकारी के लिए एएसपी को निर्देश दिए गए है। कहा कि बांदा, फतेहपुर, कौशांबी, प्रयागराज, सतना व रीवा के थानों में गुमशुदगी की जानकारी ली जा रही है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story