×

साउंड बंद करने के विवाद में दो पक्षों में मारपीट और तोड़फोड़, तनाव के बीच भारी पुलिस बल तैनात

श्रद्धालुओं को प्रसाद के दौरान शाम करीब 7 बजे एक समुदाय के लोगों ने साउंड बंद करने को कहा। जिस पर दोनो पक्षों में कहासुनी हो गई और देखते ही देखते मामले ने तूल पकड़ लिया। प्रसाद बांट रहे लोगों का आरोप है कि कुछ लोग जबरदस्ती पंडाल में घुस आए और मारपीट करने लगे।

zafar
Published on: 30 May 2017 6:25 PM GMT
साउंड बंद करने के विवाद में दो पक्षों में मारपीट और तोड़फोड़, तनाव के बीच भारी पुलिस बल तैनात
X

बहराइच: शहर के छोटीबाजार में प्रसाद वितरण पंडाल में साउंड के विवाद में दो पक्षों में मारपीट हो गई। आरोप है कि एक पक्ष ने प्रसाद के पंडाल में घुसकर तोड़फोड़ की और विरोध करने पर लाठियों से पीटा। विरोध में दूसरे पक्ष ने घंटाघर अस्पताल चौराहे पर जाम लगा दिया। देर शाम तक भारी पुलिस बल के साथ आलाधिकारी मौके पर मौजूद थे।

साउंड पर विवाद

जेठ माह के तीसरे बड़े मंगल पर शहर के विभिन्न हिस्सों में भंडारा और प्रसाद का वितरण चल रहा था। कोतवाली नगर के तहत छोटी बाजार के कानूनगोपुरा मोहल्ले में स्थित जय मां काली टेंट हाउस के परिसर में भी पंडाल लगा था। श्रद्धालुओं को प्रसाद के दौरान शाम करीब 7 बजे एक समुदाय के लोगों ने साउंड बंद करने को कहा। जिस पर दोनो पक्षों में कहासुनी हो गई और देखते ही देखते मामले ने तूल पकड़ लिया।

प्रसाद बांट रहे लोगों का आरोप है कि कुछ लोग जबरदस्ती पंडाल में घुस आए और मारपीट करने लगे। हंगामा बढ़ा तो उपद्रवी तोड़फोड़ कर भाग खड़े हुए। घटना से गुस्साए लोगों ने घंटाघर-अस्पताल चौराहा जाम कर प्रदर्शन शुरू कर दिया और शहर की यातायात व्यवस्था चरमरा गई।

प्रदर्शन और तनाव

प्रदर्शनकारी उपद्रवियों की गिरफ्तारी और कार्रवाई की मांग पर अड़े हैं। सीओ सिटी के मुताबिक केस दर्ज कर लिया गया है। हालात को देखते हुए कोतवाली नगर, देहात, दरगाह, रिसिया और हरदी समेत पांच थानों की फोर्स के अलावा पीएसी को भी मौके पर बुला लिया गया है। देर रात तक अपर पुलिस अधीक्षक, नगर क्षेत्राधिकारी समेत पुलिस-प्रशासन के आलाधिकारी मौके पर हैं।

आगे स्लाइड्स में देखिये कुछ और फोटोज...

zafar

zafar

Next Story