आतंकी हमले का हाई अलर्ट: चुनाव के बीच लोगों में दहशत का माहौल

अयोध्या मामले और आर्टिकल 370 को लेकर पिछले कुछ समय से नेपाल बॉर्डर आतंकी गतिविधियां काफी तेज हो गई हैं। इसकी वजह से सरकार अलर्ट पर है।

आतंकी हमले का हाई अलर्ट: चुनाव के बीच लोगों में दहशत का माहौल

आतंकी हमले का हाई अलर्ट: चुनाव के बीच लोगों में दहशत का माहौल

लखनऊ: सुप्रीम कोर्ट में राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद मामले को लेकर सुनवाई पूरी हो चुकी है। अयोध्या फैसले पर कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है। वहीं, अब राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद मामले को लेकर उत्तर प्रदेश के साथ पूरे देश में बड़े आतंकी हमले को लेकर हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। अयोध्या मामले को लेकर अतिरिक्त सुरक्षा लगाने और ऐहतियात बरतने के आदेश जारी किए गए हैं।

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव: वोटिंग जारी, जानिए हर अपडेट

इसके अलावा प्रदेश के तीन प्रमुख धार्मिक स्थल काशी, मथुरा और अयोध्या में पुलिस को बढ़ाने के लिए कहा गया है। सूत्रों के मुताबिक, विभिन्न एजेंसियों को आतंकी हमले की सूचना मिली है। इन सूचनाओं के मुताबिक, नेपाल या बांग्लादेश बॉर्डर से आतंकी हमलों के लिए आत्मघाती दस्ते आ सकते हैं। इस वजह से सभी जिलों को डीजीपी मुख्यालय की तरफ से को निर्देश दिए गए हैं कि नवधनाढ्यों और सोशल मीडिया पर विशेष नजर बनाए रखें।

आरपीएफ ने भी जारी किया था अलर्ट

दरअसल कुछ समय पहले गोरखपुर में आरपीएफ को भी 5 संदिग्धों के मूवमेंट की सूचना मिली थी। इसके बाद आरपीएफ ने इन सूचनाओं के आधार पर पहले पांच और फिर 14 अक्टूबर को सभी एजेंसियों को अलर्ट जारी किया था।

यह भी पढ़ें: केरल: विभाग ने जारी किया बारिश का ऑरेंज अलर्ट, स्कूल-कॉलेज बंद

बता दें, अयोध्या मामले और आर्टिकल 370 को लेकर पिछले कुछ समय से नेपाल बॉर्डर आतंकी गतिविधियां काफी तेज हो गई हैं। इसकी वजह से सरकार अलर्ट पर है। वहीं, उत्तर प्रदेश के मुखिया सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करके जरिए नेपाल में मुस्लिम मुक्ति मोर्चा पर विशेष नजर रखने के निर्देश दिए थे।