×

Agra News: ताजमहल पर आतंकी हमले की मॉक ड्रिल

Agra News Today: ताजमहल पर आतंकी हमले की मॉक ड्रिल करीब 1 घंटे तक चली जिस में सीआईएसफ, ताज सुरक्षा, फायर ब्रिगेड, एलआईयू, पीएसी की टीम रही मौजूद।

Rahul Singh
Published on: 14 Oct 2022 4:05 PM GMT
Agra News
X

ताजमहल में मॉक ड्रिल के दौरान जवान (News Network)

Agra News: ताजमहल पर आतंकी हमले की मॉक ड्रिल में सीआईएसफ, ताज सुरक्षा, फायर ब्रिगेड, एलआईयू, पीएसी की टीम रही मौजूद। करीब 1 घंटे तक चली मॉकड्रिल में मौजूद रहे। जिलें भर के आला अधिकारी, पुलिस और प्रशासन आदि। ताजमहल के दशहरा घाट पर हुई मॉकड्रिल में जवानों ने आतंकियों को मार गिराया।


अगर ताजमहल के दशहरा घाट पर आतंकी घुस आए सुरक्षाबलों से उनका सामना हो जाए, तो आतंकियों से कैसे निपटना है। इसकी तैयारी मजबूत करने के लिए ताजमहल के दशहरा घाट पर मॉक ड्रिल का आयोजन किया गया। मॉकड्रिल में सीआईएसएफ के साथ पुलिस, पीएसी,एलआईयू, ताज सुरक्षा और फायर ब्रिगेड टीम के जवानों ने हिस्सा लिया। जिले के आला अधिकारी भी मॉकड्रिल के दौरान ताजमहल के दशहरा घाट पर मौजूद रहे। मॉकड्रिल दोपहर करीब 3:00 बजे शुरू हुई और एक घण्टे चली। पहले जवानों की ब्रीफिंग की गई।



इसके बाद जवानों ने पोजीशन ली और आतंकियों के सामने मोर्चा संभाल लिया। इस दौरान सुरक्षाबलों ने गजब के कौशल का प्रदर्शन किया और आतंकियों को मुहतोड़ जवाब दिया। मॉकड्रिल के दौरान सुरक्षाबलों के जवानों का उत्साह देखते ही बना। एसपी सिटी आगरा विकाश कुमार ने बताया कि ताजमहल की सुरक्षा व्यवस्था को परखने के लिए मॉकड्रिल का आयोजन किया गया है। इसके साथ ताजमहल के आसपास के इलाकों में निरीक्षण भी किया गया। एसपी सिटी ने कहा कि ताजमहल की सुरक्षा में लगे जवान हर हालात से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story