बड़ी खबर: लखनऊ से पकड़े गए आतंकियों के 3 और साथी गिरफ्तार, UP ATS कर रही पूछताछ

UP ATS ने आतंकी (Terrorist) गतिविधियों से जुड़े तीन अन्य आतंकी युवाओं को गिरफ्तार किया है।

Sandeep Mishra
Report Sandeep MishraPublished By Ashiki
Published on: 14 July 2021 1:52 PM GMT (Updated on: 14 July 2021 5:20 PM GMT)
Terrorist in Lucknow
X

गिरफ्तार तीनों आतंकियों की फाइल फोटो (सौ. सोशल मीडिया)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश एटीएस (UP ATS) ने आतंकी (Terrorist) गतिविधियों से जुड़े तीन अन्य आतंकी युवाओं को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार पहला आतंकी शकील पुत्र इम्तिजा हुसैन है, जिसकी उम्र 35 वर्ष बतायी जा रही है। ये आतंकी राजधानी लखनऊ के थाना वजीरगंज के जगत नारायण रोड पर शिक्षा भवन के पीछे जनता नगर कालोनी का रहने वाला है। जबकि दूसरा आतंकी मोहम्मद मुस्तकीम पुत्र सईद अहमद है इसकी उम्र 44 वर्ष बतायी गयी है। इस आतंकी 536/84, तकिया तारनशाह मदेय गंज सीतापुर रोड लखनऊ का रहने वाला है। जबकि तीसरा आतंकी मोहम्मद मुईद पुत्र अब्दुल मजीद है इसकी उम्र 29 वर्ष बतायी गयी है। ये राजधानी के न्यू हैदर कैम्पल रोड का रहने वाला है।

यूपी एटीएस के अनुसार ये तीनों आतंकी युवा भी अंसार गजवा तुल हिंद आतंकी संगठन (terrorist organization) से जुड़े हैं। इन तीनों आतंकियों को एटीएस ने 11 जुलाई को लखनऊ से गिरफ्तार किये गये दोनों आतंकी से की जा रही पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया है।

गौरतलब है कि बीते 11 जुलाई को लखनऊ के दुबग्गा से मिनहाज व मशिकरुद्दीन को गिरफ्तार किया था। एटीएस को इनसे अन्य महत्वपूर्ण जानकारी हासिल करने के लिये न्यायालय से इन दोनों आतंकी की रिमांड ले रखी है। जब एटीएस ने इस दोनों आतंकियों से पूछताछ की थी तो इन दोनों आतंकियों ने देश मे आतंकी गतिविधियों में लिप्त अपने तीन अन्य साथी शकील, मुस्तकीम व मोहम्मद मुईद के नाम बताये। एटीएस ने इन तीनों आतंकियों को भी गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ की तो इन आतंकियों में एटीएस के अधिकारियों को बताया कि वे भी आतंकी मिनहाज व मशीरुद्दीन के साथी है, उनके साथ बकरीद से पहले राजधानी में सीरियल ब्लास्ट करने के मिशन में शामिल थे।

जब एटीएस ने राजधानी से आतंकी मिनहाज व मशरूद्दीन को गिरफ्तार किया था। तब न्यूजट्रैक ने अपनी खबर में यह बताया था कि पकड़े गए दोनों आतंकियों के रैकेट में कई युवा शामिल हैं। एटीएस ने इन तीनों की गिरफ्तारी कर न्यूजट्रैक की खबर की पुष्टि कर दी है। हमारे खुफिया सूत्र ये भी बताते हैं कि कनपुर आगरा, अलीगढ़, मथुरा, मेरठ समेत वेस्ट यूपी में इन आतंकियों से जुड़े कई युवा आतंकी हैं, जो देश विरोधी गतिबिधियों में संलिप्त हैं। एटीएस गिरफ्तार किये गए इन पांचों से अपनी पूछताछ को आगे बढ़ाएगी तो इनके रैकेट से जुड़े अन्य आतंकियों के गर्दन तक एटीएस के हाथ पहुंचेंगे।

Ashiki

Ashiki

Next Story