×

Moradabad News: ठाकुरद्वारा नगर का विशाल हत्याकांड, दो आरोपी मुठभेड़ में गिरफ्तार

Moradabad News: ठाकुरद्वारा नगर के चर्चित विशाल हत्याकांड के दो मुख्य आरोपी बिलाल अहमद एवं अतुल शर्मा को पुलिस द्वारा भोजपुर क्षेत्र में गिरफ्तार कर लिया गया है।

Shahnawaz
Report Shahnawaz
Published on: 29 Nov 2022 9:38 AM GMT
Huge massacre of Thakurdwara Nagar of Moradabad, two accused arrested in encounter
X

  मुरादाबाद: ठाकुरद्वारा नगर का विशाल हत्याकांड, दो आरोपी मुठभेड़ में गिरफ्तार

Moradabad News: ठाकुरद्वारा नगर (Thakurdwara Nagar) के चर्चित विशाल हत्याकांड के दो मुख्य आरोपी बिलाल अहमद एवं अतुल शर्मा को पुलिस द्वारा भोजपुर क्षेत्र (Bhojpur area) में गिरफ्तार कर लिया गया है। इसकी पुष्टि पुलिस क्षेत्राधिकारी ठाकुरद्वारा के द्वारा की गई है। इस घटना को लेकर नगर में काफी आक्रोश था और पुलिस को अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए अल्टीमेटम दिया गया था।

गिरफ्तारी के दौरान पुलिस एवं हत्या आरोपियों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें ठाकुरद्वारा थाने में तैनात एक एसआई सोहन पाल सिंह घायल भी हुए हैं। इसके बाद पुलिस की जवाबी कार्रवाई में दोनों आरोपी भी मुठभेड़ में घायल हुए हैं। तीनों को उपचार के लिए अस्पताल भेज दिया गया है। पुलिस आरोपियों की केस हिस्ट्री खंगाल रही है।

रविवार को विशाल हत्या कांड के दोषियों की गिरफ्तारी को लेकर तमाम संगठनों ने भूख हड़ताल, धरना प्रदर्शन कर सफाई व्यवस्था ठप करते हुए बाजार बंद करने की चेतावनी दी थी। सफाई मजदूर महासंघ के कार्यालय में हुई बैठक में हत्या के अभियुक्तों को फांसी पर लटकाए जाने की मांग की गई। व्यापार मंडल भी इस मुद्दे पर दलित समाज के साथ खड़ा हो गया था।

गौरतलब है कि मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा नगर में 27 नवंबर को भाजपा नेता एकान रायकोटि की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। मृत युवक भाजपा नेता मुकेश विकट का पुत्र था जो पुराने चलचित्र सिनेमा के निकट वाल्मीकि बस्ती में रहते हैं। भाजपा नेता एकान की उम्र 28 वर्ष थी और वह 2 बच्चों का पिता था। मौत खबर फैलते ही लोगों में आक्रोश फैल गया था। जनता ने मुरादाबाद काशीपुर मार्ग को अवरुद्ध कर हत्यारे को गिरफ्तार करने की मांग करने की मांग शुरू कर दी थी। उस समय एस पी ट्रेफिक अशोक कुमार ने पहुंच कर गुस्साई भीड़ को समझाया था तब कहीं जाकर मार्ग सुचारू रूप से चालू हो सका था। ऐसा माना जा रहा है कि हत्यारों के पकड़ जाने के बाद अब लोगों का आक्रोश हो गया था। पुलिस अभियुक्तों को कड़ा दंड दिलाने का प्रयास करेगी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story