×

शुक्रिया यूपी पुलिस: ईद के त्यौहार में मिली मदद, खुशी से झूम उठा गरीब परिवार

ईद मनाने की आस छोड़ चुके मुस्लिम परिवारों के चेहरे खाद्य सामग्री व अन्य सामान मिलते ही खुशी से दमक उठे । दादा क छपरा ग्राम की खैरुन खातून व अजीजन खातून पुलिस का सहयोग मिलने के बाद खुशी से झूम उठी । उसने कहा शुक्रिया यूपी पुलिस ।

SK Gautam
Published on: 24 May 2020 12:10 PM GMT
शुक्रिया यूपी पुलिस: ईद के त्यौहार में मिली मदद, खुशी से झूम उठा गरीब परिवार
X

बलिया। मानवाधिकार हनन व उत्पीड़न को लेकर आये दिन आम लोगों के निशाने पर रहने वाली पुलिस का मानवीय चेहरा सामने आया है । भुखमरी के कगार पर पहुँचे जिले के अनेक मुस्लिम परिवारों ने ईद त्यौहार मनाने की सोच छोड़ दी थी, लेकिन बलिया पुलिस की मानवीय पहल के बाद अब मुस्लिम परिवार पूरे जोश खरोश के साथ ईद पर्व मनाने की तैयारी में जुट गए हैं ।

बलिया जिले के दुबहर थाना क्षेत्र के नगवा, बयासी, दादा के छपरा गांव के अनेक मुस्लिम परिवार ने लॉक डाउन के कारण उपजे आर्थिक संकट के मद्देनजर ईद पर्व मनाने के ख्यालात को छोड़ दिया था, लेकिन दुबहर पुलिस को जैसे ही यह जानकारी हुई कि अपनी फटेहाल स्थिति व गरीबी के कारण अनेक मुस्लिम परिवार इस वर्ष ईद का त्यौहार नही मनायेंगे, पुलिस सक्रिय हुई तथा रविवार को ईद के ऐन पहले तकरीबन दर्जन भर मुस्लिम परिवारों के लिए पुलिस अन्नपूर्णा बैंक के माध्यम से आटा, चावल, दाल, तेल नमक, मसाला, सेवई, आलू प्याज, बैगन व अन्य सामग्री उपलब्ध कराया ।

पुलिस के इस चेहरे को देखकर चकित हुए लोग

ईद मनाने की आस छोड़ चुके मुस्लिम परिवारों के चेहरे खाद्य सामग्री व अन्य सामान मिलते ही खुशी से दमक उठे । दादा क छपरा ग्राम की खैरुन खातून व अजीजन खातून पुलिस का सहयोग मिलने के बाद खुशी से झूम उठी । उसने कहा शुक्रिया बलिया पुलिस । शहीद मंगल पांडेय के पैतृक गांव नगवा की खैरुन निशा ने कहा कि उसने यह तय कर लिया था कि वह इस वर्ष ईद का पर्व नही मनायेगी तथा घर में नमाज अदा कर कर्तव्य की पूर्ति कर लेगी ।

ये भी देखें:भारतीय मूल का ये वित्त मंत्री जो संभाल रहा ब्रिटेन की बागडोर, जानें इनके बारे में

बयासी ग्राम के मुहम्मद इदरीस पुलिस को धन्यवाद देते हुए कहते हैं कि उसने हमेशा पुलिस के जुल्म ज्यादती को लेकर सुना था , लेकिन वह पुलिस के इस चेहरे को देखकर चकित है । उसे ऐसा लगता है कि अल्लाह ने पुलिस के माध्यम से उस तक सहायता उपलब्ध कराया है ।

पुलिस ने अन्नपूर्णा बैंक के माध्यम से लोगों को नियमित रूप से खाद्य सामग्री उपलब्ध कराया

अन्नपूर्णा बैंक का प्रभार देख रहे अपर पुलिस अधीक्षक संजय यादव का कहना है कि लॉक डाउन अवधि में पुलिस अन्नपूर्णा बैंक के माध्यम से जरूरत मन्द लोगों को नियमित रूप से खाद्य सामग्री के साथ ही कोरोना से बचाव सम्बन्धी सामान उपलब्ध करा रही है । उन्होंने बताया कि लॉक डाउन में किसी परिस्थिति के कारण यदि कोई मुस्लिम परिवार ईद का पर्व मनाने में कठिनाई महसूस कर रहा है तो पुलिस अन्नपूर्णा बैंक के साथ ही अन्य माध्यमों से सहयोग कर रही है ।

ये भी देखें: दुनियाभर को तगड़ा झटका, ऑक्सफोर्ड वैज्ञानिक ने वैक्सीन को लेकर कहा ये

रिपोर्ट- अनूप कुमार हेमकर, बलिया

SK Gautam

SK Gautam

Next Story