पूरी दुनिया का लगाव राम मंदिर से है: चंपत राय

संगम तट पर संत हंस देवाचार्य , बालक दास , राम कमल दास  ने राम भक्तों को संकल्प दिलाया कि जब तक जन्मभूमि पर भव्य मंदिर का निर्माण नहीं हो जाता तब तक हम चैन से नहीं बैठेंगे। संतों के मार्गदर्शन में हम जागरण, अनुष्ठान के कार्यक्रम चलाते रहेंगे।

Shivakant Shukla
Published on: 2 Feb 2019 1:12 PM GMT
पूरी दुनिया का लगाव राम मंदिर से है: चंपत राय
X

आशीष पाण्डेय,

कुंभ नगर: विदेशी आक्रांता द्वारा किए गए अपमान का परिमार्जन हिंदू समाज के सम्मान की प्रतिष्ठा करेगा। पूरे विश्व का, हिंदू समाज एवं पूज्य संतों का लगाव राम जन्मभूमि से है उक्त बातें विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय उपाध्यक्ष चंपत राय ने धर्म संसद के बाद दूसरे दिन निकाली गई संकल्प यात्रा के दौरान कही।

ये भी पढ़ें— 7 दिवसीय योग महाकुंभ में बाबा रामदेव ने त्रिवेणी के तट पर कराया योग

विश्व हिंदू परिषद के 18वीं धर्म संसद में उपस्थित हजारों संतो, विभिन्न अखाड़ों के प्रतिनिधि महामंडलेश्वर, विभिन्न संप्रदाय के आचार्यों द्वारा श्री राम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर निर्माण के संबंध में लिए गए निर्णय के क्रम में शनिवार को सुबह सैकड़ों की संख्या में राम भक्तों, पूज्य संतों एवं विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारी संकल्प यात्रा निकालकर अपने शिविर सेक्टर 14 से सेक्टर 16 संगम तट पहुंचे।

ये भी पढ़ें— US में भारतीय को हिरासत में लेने पर भारत ने जताया कड़ा विरोध, जारी किया ‘डिमार्शे’

संगम तट पर संत हंस देवाचार्य , बालक दास , राम कमल दास ने राम भक्तों को संकल्प दिलाया कि जब तक जन्मभूमि पर भव्य मंदिर का निर्माण नहीं हो जाता तब तक हम चैन से नहीं बैठेंगे। संतों के मार्गदर्शन में हम जागरण, अनुष्ठान के कार्यक्रम चलाते रहेंगे।

त्रिवेणी के पावन तट पर लिया गया संकल्प कभी अपूर्ण नहीं होता। जन्मभूमि का विषय हिंदू समाज की आस्था का विषय है। गंगा मां का आशीर्वाद दें कि भव्य मंदिर के निर्माण में आ रही बाधा समाप्त हो और दुनिया भर के हिंदू समाज का सपना साकार हो। इस अवसर पर विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय मंत्री मिलिंद परांडे, केंद्रीय संगठन महामंत्री विनायकराव देशपांडे, दिनेश, केंद्रीय उपाध्यक्ष जीवेश्वर मिश्रा, केंद्रीय संत संपर्क प्रमुख अशोक तिवारी, क्षेत्रीय संगठन मंत्री अमरीश सिंह, प्रांत संगठन मंत्री मुकेश आदि शामिल रहे।

ये भी पढ़ें— ठाकुरनगर : ममता पर पीएम मोदी का जुबानी हमला, ‘अब समझ आया ‘दीदी’ हिंसा पर क्यों उतारू’

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story