×

Chitrakoot News: बहुत ही भयानक, जंगल में लकड़हारे पर भालू ने किया हमला

Chitrakoot News: मारकुंडी थाना क्षेत्र के किहुनिया गांव के पास कुल्लूडोल जंगल में बुधवार को जंगल में लकडियां लेने गए लकडहारे (wood cutter) पर झाडियों में छिपे भालू ने हमला कर दिया।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 3 Aug 2022 5:30 PM GMT
The bear attacked the woodcutter in Chitrakoot, survived with great difficulty
X

चित्रकूट: लकड़हारे पर भालू ने किया हमला: Photo- Social Media

Chitrakoot News: मारकुंडी थाना क्षेत्र के किहुनिया गांव के पास कुल्लूडोल जंगल में बुधवार को जंगल में लकडियां लेने गए लकडहारे (wood cutter) पर झाडियों में छिपे भालू ने हमला कर दिया। लकड़हारे पर भालू के हमले को देख उसके पालतू कुत्तों ने जब दौड़ लगाई, तभी भालू उसे छोंडकर जंगल की तरफ भाग निकला। गंभीर रुप से घायल लकड़हारे को सीएचसी मानिकपुर में भर्ती कराया गया है। सूचना पाकर पुलिस और वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची।

किहुनिया निवासी 40 वर्षीय धीरु कोल बुधवार को गांव के ही कुल्लूडोल जंगल में लकड़ियां लेने गया था। बताते हैं कि धीरू के साथ उसके दो-तीन पालतू कुत्ते भी चले गए थे। जंगल में एक झाड़ी में भालू अपने बच्चों के साथ छिपा था। कुत्तों ने आहट पाकर भालू के बच्चों की तरफ भौंकते हुए दौड़े। इसी बीच अपने बच्चों को कुत्तों से बचाने के लिए भालू ने झाड़ी से निकलकर झपट्टा मारा। जिससे भौंकते हुए कुत्ते वहां से पीछे की तरफ भागे। इसके बाद लकड़ियां लेने के लिए जंगल में मौजूद धीरु पर भालू की नजर पड़ी तो गुस्साए भालू ने उस पर हमला बोल दिया।

धीरु के चेहरे समेत कई जगह भालू ने पंजे मारे

धीरु के चेहरे समेत कई जगह भालू ने पंजे मार कर गंभीर रुप से घायल कर दिया। भालू के हमला बोलने पर धीरु ने बचाव के लिए गोहार लगाई। लेकिन जंगल में आसपास और कोई मौजूद नहीं था। लेकिन इसी बीच धीरु पर भालू के हमले को देखते हुए कुत्ते दोबारा पलटे और भालू से भिड़ने के लिए दौड़ लगा दी। एक साथ कई कुत्तों को भौंकते हुए आता देख भालू वहां से अपने बच्चों को लेकर जंगल में भाग निकला।

गांवों में वन्य जीवों से खतरा

किसी तरह धीरु की जान बच पाई। इसके बाद धीरु भागकर जंगल से बाहर आया और खेतों में मौजूद लोगों को जानकारी दी। घटना की जानकारी मिलने पर उसके परिजन भी पहुंच गए। परिजनों ने धीरु को आनन-फानन में सीएचसी मानिकपुर ले जाकर दाखिल कराया। रानीपुर वन्य जीव विहार क्षेत्र में आने वाले इन घनघोर जंगल में काफी संख्या में वन्य जीवों का बसेरा है। मारकुंडी रेंजर अशोक जैन का कहना है कि भालू के हमले की सूचना पर कर्मचारियों की टीम किहुनिया तत्काल भेजी गई है। ग्रामीणों को सतर्क किया गया है कि वह जंगल की तरफ न जाएं। क्योंकि वन्य जीवों से खतरा है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story