×

पांच दिन से लापता बच्चे का शव घर के पास से बरामद, इलाके में मचा हड़कंप

यूपी के अमेठी में मोहनगंज कोतवाली अंतर्गत सैमसी गांव में पांच दिन से लापता बच्चे की घर से पांच सौ मीटर की दूरी पर कुएं में लाश मिलने से हड़कम्प मच गया है। मृतक बच्चों के परिजनों ने मामले में हत्या का आरोप लगाया है।

Aditya Mishra
Published on: 26 Jan 2019 8:41 AM GMT
पांच दिन से लापता बच्चे का शव घर के पास से बरामद, इलाके में मचा हड़कंप
X
प्रतीकात्मक तस्वीर

अमेठी: उत्तर प्रदेश के अमेठी में मोहनगंज कोतवाली अंतर्गत सैमसी गांव में पांच दिन से लापता बच्चे की घर से पांच सौ मीटर की दूरी पर कुएं में लाश मिलने से हड़कम्प मच गया है। मृतक बच्चों के परिजनों ने मामले में हत्या का आरोप लगाया है। वहीं पुलिस विधिक कार्यवाही करने के लिए लाश को पोस्टमार्टम में भेजकर पीएम रिपोर्ट और तहरीर का इन्तेजार कर रही है।

सैमसी गांव के मोहम्मद कलीम का आठ वर्षीय बेटा 20 जनवरी को घर से कुछ दूरी पर बाग में बच्चों के साथ खेल रहा था। पिता कलीम ने बताया कि गांव के गंगा प्रसाद के बच्चे ने हमारे बच्चे को मारा। हमारे बच्चे को घर जानें से इंकार किया के घर नहीं जानें देंगे। और कुछ बच्चों के साथ जाकर गांव से करीब महारानी के थान पर पहुंचाया।

वहां से जो बच्चे ले गए थे वो अपने घर चले गए। हमारा घर वहां से दो सौ मीटर की दूरी पर है, और हमारे बगल के घर में गंगा प्रसाद का घर है जहां उसनें हमारे बच्चे को बंद कर लिया था। और हमारे बच्चे को मार डाला। पिता का कहना है के वैसे हमारी कोई रंजिश तो नहीं थी, खेलने में क्या कहा सुनी हुई उसको वो बच्चे बता सकते हैं जो खेल रहे थे। पिता ने कहा कि अपहरण किया गया और हटा नहीं पाए तो हत्या कर दिया।

ग्राम प्रधान उमेश कुमार मिश्रा की मानें तो 21 जनवरी को आठ बजे रात में हमे जानकारी मिली कि लड़का गाएब है। लड़के के पिता हमको फोन किए बताए लड़का नहीं मिल रहा है। कही गायब हो गया है। उसनें बताया कि हमारे लड़के से बच्चे कही बाग में खेल रहे थे, वहां गंगा प्रसाद के लड़के से मारपीट हुई है कुछ। उसके बाद से लड़का नहीं मिल रहा है। हमने कहा जाकर थाने में एप्लिकेशन दे दीजिए, क्योंकि मैं कुम्भ जा रहा था। मैं लौटा तो इनके घर पर भीड़ लगी थी और ये लोग सीबीआई जांच कराकर कठोर कार्यवाही की मांग कर रहे थे।

वहीं एएसपी बीसी दुबे ने बताया कि सैमसी गांव में एक आठ साल का बच्चा गायब हुआ था। परिवार वाले खोजते रहे वो नहीं मिला तो 21 जनवरी को उन्होंने थाना मोहनगंज पर सूचना दिया। जिसके बाद मुकदमा दर्ज हुआ और इंस्पेक्टर समेत पूरी टीम लगातार काम भी करती रही। आसपास जितने भी जंगल है खेत है में देखते रहे। आज पास में एक कुंआ है वहां उसकी डेड बाडी प्राप्त हुई है। जानकारी पर पता चला के कुंआ ऐसी स्थिति में है के उसमें किसी भी समय कोई गिर सकता है। फिलहाल बाडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है मृत्यु का प्रयास पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद हो पाएगी। परिजनों ने कोई तहरीर नहीं दिया है, पुलिस परिजनो के साथ ही काम कर रही थी पोस्टमार्टम हो रहा है अगर वो तहरीर देते हैं तो जो भी विधिक कार्यवाही होगी उसे किया जाएगा।

ये भी पढ़े...मायावती-अखिलेश से गठबंधन संभव, हमारी लड़ाई BJP से है: अमेठी में बोले राहुल

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story