Meerut News: भारत-चीन व भारत-पाकिस्तान युद्ध के बहादुर भारतीय सेना के योद्धाओं का जनप्रतिनिधियो द्वारा किया गया सम्मान

Meerut News: वीर चक्र से सम्मानित योद्धाओं ने उप्र सरकार का धन्यवाद देते हुए कहा कि गत सरकार ने सैनिकों का सम्मान बढाया है और बहुत सारे ऐसे कार्यक्रम का आयोजन किया है।

Sushil Kumar
Published on: 13 Sep 2022 10:45 AM GMT
The brave Indian army warriors of Indo-China and Indo-Pakistan war were honored by the peoples representatives
X

मेरठ: भारतीय सेना के योद्धाओं का जनप्रतिनिधियो द्वारा किया गया सम्मान

Meerut News: भारत-चीन एवं भारत-पाकिस्तान युद्ध (Indo-China and Indo-Pakistani Wars) के बहादुर भारतीय सेना (Indian Army) के योद्धाओं का (वीर चक्र से अलंकृत) मेरठ-हापुड़ के सांसद राजेन्द्र अग्रवाल, विधायक मेरठ कैन्ट अमित अग्रवाल तथा एमएलसी धमेन्द्र भारद्वाज द्वारा आज एक समारोह में सम्मान किया गया। जिला सैनिक कल्याण एवॅ पुनर्वास द्वारा कार्यक्रम का आयोजन जिला सैनिक कल्याण कार्यालय में बिग्रेडियर रवि, निदेशक सैनिक कल्याण लखनऊ की उपस्थिति में किया गया । निदेशक महोदय द्वारा प्रत्येक अवार्डी एवॅ उपरोक्त मुख्य अतिथि को स्मारिका एवं वीरता से सम्बन्धित पुस्तक भेट की गयी।

जिला सरकारी प्रवक्ता के अनुसार इस मौके पर जनप्रतिनिधियों द्वारा उप्र सरकार की तरफ से देय प्रत्येक को रू0 13,00,000/-का चैक सौंपा गया तथा पौधे भेंट किये गये। यह उप्र सरकार की भारतीय सेना के आफिसर और जवानों के लिए बहुत बडा कदम है। इस अवसर पर बिग्रेडियर रणबीर सिंह, बिग्रेडियर जे के तौमर, कर्नल जितेन्द्र कुमार, श्रीमती सुरेन्द्रा कुमारी पत्नी मेजर रणबीर सिंह, श्रीमती मुनेश देवी पत्नी शहीद यशवीर सिंह को सम्मानित किया गया।



उत्तर प्रदेश सरकार ने भारतीय सेना का मनोबल बढाया

वीर चक्र से सम्मानित योद्धाओं ने उप्र सरकार का धन्यवाद देते हुए कहा कि गत सरकार ने सैनिकों का सम्मान बढाया है और बहुत सारे ऐसे कार्यक्रम का आयोजन किया है, जिससे भारतीय सेना का मनोबल बढा है। ऐसै कार्यक्रमों के कारण आज की पीढी को प्रोत्साहन भी मिला है। जिससे वो देश की रक्षा के लिए आगे आने के लिए तैयार है।

उप्र सरकार ने एक मुश्त देकर सभी कैश रिवार्ड को बराबर कर दिया

जिला सैनिक कल्याण एवॅ पुनर्वास अधिकारी कैप्टन (आईएन) राकेश शुक्ला (अप्रा) ने बताया कि पहले वीर चक्र से सम्मानित सैनिको को केवल रू0 66,000 दिये जाते थे जिसको बढाकर अब रू0 85,800/- कर दिया गया है परन्तु वर्ष 1986 से पहले वीर चक्र से अलंकृत सैनिकों को एक मुश्त अनुदान नहीं मिल पाया था। उप्र सरकार ने एक मुश्त देकर सभी कैश रिवार्ड को बराबर कर दिया है।


कार्यक्रम के अंत में जिला सैनिक कल्याण अधिकारी ने सभी जन प्रतिनिधियों का आभार प्रकट किया जिन्होने मेरठ के शूरवीर सैनिकों का सम्मान किया। उन्होंने इस कार्यक्रम को सफल बनाने में तथा आयोजित करने में श्रीमती निमिषा, श्री अनुज जैन, सी0ए0, रमाकान्त जैन, सी0ए0, अभिषेक अग्रवाल, सीए, रविन्द अग्रवाल, सी0ए0 तथा शिव कुमार काम्बोज को भी धन्यवाद किया।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story