×

Etah News: ताबड़तोड़ छापेमारी से हिला जिला, बिना रजिस्ट्रेशन के चल रही फैक्ट्री

छापे में अमित की फैक्ट्री से भारी संख्या में स्क्रैप व पीतल बरामद हुआ है जिसकी कीमत 17 लाख रुपये है। जिसके पक्के बिल भी फैक्ट्री संचालक नहीं दिखा सके। जिससे उक्त माल को जब्त कर कच्चे बिल लेकर उनकी जांच करायी जा रही है।

Shraddha Khare
Published on: 9 Jan 2021 9:32 AM GMT
Etah News: ताबड़तोड़ छापेमारी से हिला जिला, बिना रजिस्ट्रेशन के चल रही फैक्ट्री
X

एटा : एटा जनपद के जलेसर क्षेत्र में सेल टैक्स टीम ने छापा मारा है। आपको बता दें कि घुंघरू घंटी के लिए प्रसिद्ध जलेसर नगरी में सेलटैक्स की छापेमारी में 17 लाख रुपये अघोषित माल बरामद हुआ है। यह फैक्ट्री बिना रजिस्ट्रेशन के अवैध फैक्ट्री को चला रही थी। यह छापा बीती रात को एटा की सेलटैक्स टीम ने भारी पुलिस बल के साथ इस फैक्ट्री पर छापेमारी की।

सेलटैक्स की एटा टीम ने की छापेमारी

जनपद के थाना जलेसर क्षेत्र के मौहल्ला दरगाह रोड पर बीती शाम असिस्टेंट कमिश्नर सेलटैक्स अलीगढ़ प्रथम विनय अस्थाना व एडिशनल एस आई वी द्रितीय अनूप माहेश्वरी के निर्देश पर सेलटैक्स की एटा टीम ने भारी पुलिस बल के साथ जलेसर के मौहल्ला दरगाह रोड स्थित अमित पुत्र दाऊदयाल की पीतल के घुंघरू घंटी की अवैध रूप से चल रही फैक्ट्री पर छापा मारा गया। छापे में जांच के दौरान 17 लाख का अघोषित माल बरामद किया गया।

बिना रजिस्ट्रेशन के चल रही थी अवैध फैक्ट्री

आज की छापामार टीम के प्रभारी पियूष गौतम ने बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा प्रदेश में बिना रजिस्ट्रेशन के चल रही छोटी व बडी फैक्ट्रियों के पंजीयन के लिए अभियान चलाया जा रहा है तथा जिन फैक्ट्रियों में 25 या उससे अधिक लेबर काम करते हैं सरकार ने उनका रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य है। इसी क्रम में अलीगढ़ से प्राप्त हुये निर्देशों पर एस आई वी टीम ने संयुक्त रूप से अमित की फैक्ट्री पर छापा मारा अमित जांववर्क पर निर्माण कार्य कराया करता था वह घंटे बनाने का कार्य बिना रजिस्ट्रेशन के कर रहा था।

यह भी पढ़ें: UP में फिर चली तबादला एक्सप्रेस, लखनऊ से 41 इंस्पेक्टरों का ट्रांसफर, देखें पूरी लिस्ट

Eta police

17 लाख रुपये हुए बरामद

छापे में अमित की फैक्ट्री से भारी संख्या में स्क्रैप व पीतल बरामद हुआ है जिसकी कीमत 17 लाख रुपये है। जिसके पक्के बिल भी फैक्ट्री संचालक नहीं दिखा सके। जिससे उक्त माल को जब्त कर कच्चे बिल लेकर उनकी जांच करायी जा रही है। आज की छाया मार कार्यवाही से अवैध कारोबारियों में हड़कंप मच गया है। छापे के दौरान पियूष गौतम, अभिषेक शर्मा हरिकेश सिंह, आदित्य मिश्रा, संजीव कुमार, जिला मनोरंजन निरीक्षक सौरव सिंह सहित 50 से अधिक पुलिसकर्मी व स्टाफ के अन्य कर्मचारी गण शामिल थे।

रिपोर्ट : सुनील मिश्रा

ये भी देखें: किराएदारों को राहत: मकान मालिकों पर बड़ी खबर, सरकार ने लागू किया ये नियम

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shraddha Khare

Shraddha Khare

Next Story