×

कानपुर: अराजक तत्वों ने मंदिर में की तोड़फोड़, पुलिस ने माहौल बिगड़ने से पहले संभाला

Manali Rastogi
Published on: 24 Aug 2018 4:14 AM GMT
कानपुर: अराजक तत्वों ने मंदिर में की तोड़फोड़, पुलिस ने माहौल बिगड़ने से पहले संभाला
X

कानपुर: अराजक तत्वों ने गुरूवार रात मंदिर में घुसकर तोड़फोड़ की और शिवलिंग तोड़कर माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया। जब स्थानीय लोगों ने शिवलिंग टूटा देखा तो भारी संख्या में भीड़ जमा हो गयी। जब इसकी भनक पुलिस को लगी तो पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। भारी संख्या में पहुची पुलिस ने आक्रोशित लोगो को शांत कराया और नया शिवलिंग स्थापित कराने और आरोपियों के खिलाफ कठोर कार्यवाई करने का आश्वासन दिया।

यह भी पढ़ें: गोरखनाथ मंदिर ने जारी किया परंपरागत पुण्यतिथि समारोह का कार्यक्रम, शुभारंभ और समापन अवसर पर मौजूद रहेंगे CM

बर्रा थाना क्षेत्र बर्रा 7 में एक पार्क में भगवान् शिव का मंदिर है। पार्क के चारो तरफ ईडब्लूएस की कालोनियां बनी हुई है ,सावन के पवित्र महीने पर बड़ी संख्या में लोग शिवलिंग के दर्शन के लिए आते है। स्थानीय लोग भी मंदिर परिसर में धार्मिक अनुष्ठान कराते है। मंदिर की देखरेख भी स्थानीय लोग करते है वही मंदिर को खोलते है और बंद करते है।सावन के मौके पर आपसी सौहाद्र बिगाड़ने के प्रयास से मंदिर परिसर में तोड़फोड़ कर शिवलिंग और प्रतिमाओं को तोड़ दिया गया।

यह भी पढ़ें: UP सीएम फ्लीट के तीन पायलटों का इस्तीफा बना पहेली, 2020 तक थी संविदा

स्थानीय निवासी नरेश के मुताबिक गुरुवार शाम के वक्त बारिश हुई थी।जिसकी वजह से पार्क की तरफ कोई नही गया और सभी अपने-अपने घरों में थे। जिसके फायदा उठाते हुए अराजक तत्वों ने मंदिर में घुस कर शिवलिंग खंडित किया है।

यह भी पढ़ें: उन्नाव रेप केस: चश्‍मदीद गवाह की संदिग्ध परिस्थियों में मौत, राहुल गांधी ने घटना को बताया षड्यंत्र

मंदिर के पास से जब कुछ लोग निकल रहे थे तब उनकी नजर पड़ी तो शिवलिंग टूटा हुआ था और मंदिर का सामान फैला पड़ा था। जिसने भी यह काम किया है हमारी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुचाने का काम किया है।इस तरह की करतूत को कतई बर्दाश्त नही किया जायेगा।

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों, आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी, राज्य में इंटरनेट सेवाएं ठप

स्थानीय की मांग थी की जिसने भी हमारी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुचाया है उसके खिलाफ सख्त कार्यवाई की जाए। उसकी गिरफ्तारी जल्द से जल्द की जाये ,इसके साथ ही मंदिर में नई प्रतिमाएं और शिवलिंग को लगवाया जाये। बर्रा इन्स्पेक्टर रवि श्रीवास्तव के मुताबिक मंदिर में नया शिवलिंग स्थापित किया जायेगा। जिसने भी ये काम किया है उसकी तलाश की जा रही है।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story