यूपी के इस जिले में रूबैला टीकाकरण से छह छात्रों की हालत बिगड़ी, मचा हडकंप

मीज़ल्स रूबैला का टीका एमआर लगाने पर छह छात्रों की हालत बिगड़ गई। इससे लोगों में हडकंप मच गया। उन्हें फौरन अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद सभी छात्रों की हालत में सामान्य बनी हुई है।

Aditya Mishra
Published on: 6 Dec 2018 1:08 PM GMT
यूपी के इस जिले में रूबैला टीकाकरण से छह छात्रों की हालत बिगड़ी, मचा हडकंप
X

रामपुर: मीज़ल्स रूबैला का टीका एमआर लगाने पर छह छात्रों की हालत बिगड़ गई। इससे लोगों में हडकंप मच गया। उन्हें फौरन अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद सभी छात्रों की हालत में सामान्य बनी हुई है।

ये है पूरा मामला

जिले की तहसील स्वार के क्षेत्र मीरापुर के प्राथमिक स्कूल में एमआर टीकाकरण अभियान के तहत लगाये गये टीके से आधा दर्जन छात्र छात्राओं की हालत बिगड़ गई। सभी के सीने व पेट में दर्द की शिकायत होने लगी। आनन फानन स्कूल स्टाफ द्वारा छात्र छात्राओं को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया।

प्राथमिक उपचार और फ्रूटी पीने के बाद सभी छात्र छात्राओं की हालत सामान्य हो गई। प्रभारी सीएमओ डा अजय वर्मा ने बताया कि छोटे बच्चों में इंजेक्शन लगने के कारण डर था जिसे उन्हें फ्रुटी पिलाकर सामान्य कर दिया गया।

वहीं मामले की गंभीरता को देखते हुए सभी छात्रों को जिला अस्पताल में निगरानी के लिए भर्ती किया गया है। इससे पहले भी एक निजी स्कूल में चार छात्राओं की हालत टीकाकरण के दौरान बिगड़ गई थी जिनकी हालत में प्राथमिक उपचार के बाद सुधार हो गया था। फिलहाल एमआर टीकाकरण को लेकर लोगों में संशय का माहौल बना हुआ है।

ये भी पढ़ें...रामपुर तिराहा काण्ड- मुकदमे की शीघ्र सुनवाई की मांग में याचिका, सुनवाई 4 जनवरी को

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story