×

रेप करने के बाद समाज के डर से महिला से की शादी, बच्चा होने पर दिया तलाक

यूपी के मऊ जनपद में यूपी पुलिस में सिपाही के पद पर तैनात महफूज आलम खान ने अपनी पत्नी को तलाक का नोटिस कोर्ट से भेजने काम किया है। कोर्ट से नोटिस मिलते ही उसके  होश उड गये और वह मऊ जिले के पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्या से मिली और अपनी आपबीती को सुनाया। साथ ही न्याय की गुहार लगाया है।

Aditya Mishra
Published on: 26 Jun 2019 3:33 PM GMT
रेप करने के बाद समाज के डर से महिला से की शादी, बच्चा होने पर दिया तलाक
X

मऊ: यूपी के मऊ जनपद में यूपी पुलिस में सिपाही के पद पर तैनात महफूज आलम खान ने अपनी पत्नी को तलाक का नोटिस कोर्ट से भेजने काम किया है। पत्नी को कोर्ट से नोटिस मिलते ही उसके होश उड गये और वह मऊ जिले के पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्या से मिली और अपनी आपबीती को सुनाया। साथ ही न्याय की गुहार लगाया है।

ये भी पढ़ें...हाईकोर्ट का फैसला: शादी के एक साल के भीतर आपसी सहमति से तलाक नहीं

ये है पूरा मामला

वाराणसी जनपद की रहने वाली शमा परवीन की शादी वाराणसी के ही रहने वाली महफूज आलाम से हुई थी। हालांकि शमा परवीन बताती है, महफूज आलम ने शादी से पहले उसके साथ में रेप किया। जब मामला तूल पकड़ने लगा और महफूज को जेल जाने की नौबत आयी तो परिवार और बड़े लोगों ने आगे बढ़कर शमा परवीन की शादी महफूज आलम से करा दिया।

ये भी पढ़ें...ओ तेरी! यहां बीजेपी ने 3 तलाक को नहीं बनाया चुनावी मुद्दा

शादी के बाद दोनों से एक बच्चा पैदा हुआ। बच्चे के पैदा होने के बाद से महफूज आलम लगातार अपने ससुराल वालों को दहेज देने के लिए परेशान करना लगा। जब दहेज नही मिला तो महफूज आलम ने अपनी पत्नी को मायके भेज दिया।

पिछले दो वर्ष से समा परवीन अपने मायके में रह रही है। दो दिन पहले महफूज आलम ने अपनी पत्नी को कोर्ट से तलाक का नोटिस भेजने का काम किया है। कोर्ट का नोटिस मिलते ही समा परवीन के पैरो तलो जमीन खिसक गयी। और वह न्याय पाने के लिए मऊ पुलिस अधीक्षक से गुहार लगाया है । क्योकि समा का पति महफूज मऊ जिले में यूपी पुलिस में सिपाही के पद पर तैनात है।

वहीं इस मामले मे पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्या ने बताया कि पति पत्नी का आपसी झगडा है दोनों को समाझाकर एक साथ में रहने के लिए तैयार किया जायेगा।

ये भी पढ़ें...लोकसभा में हंगामे के बीच कानून मंत्री रविशंकर ने पेश किया नया तीन तलाक़ बिल

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story