×

The Kashmir Files: CM योगी ने दिया बड़ा आदेश, UP में 'द कश्मीर फाइल्स' टैक्स फ्री की गई

The Kashmir Files Tax Free: भाजपा नेता नीरज सिंह ने इसके लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा था।

Krishna Chaudhary
Published on: 14 March 2022 4:41 PM GMT (Updated on: 14 March 2022 4:54 PM GMT)
The Kashmir Files
X

द कश्मीर फाइल्स (फोटो-सोशल मीडिया)

The Kashmir Files Tax Free In UP: उत्तरप्रदेश में 'द कश्मीर फाइल्स' को टैक्स फ्री कर दिया गया है। भाजपा नेता नीरज सिंह ने इसके लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा था। जिसके बाद CM योगी के आदेश के बाद फिल्म को उत्तर प्रदेश में टैक्स फ्री किया गया है।

इन राज्यों में पहले से हो चुका है टैक्स फ्री

कश्मीरी पंडितों की त्रासदी पर बने फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स को दर्शकों से तगड़ा रिस्पांस मिल रहा है। देशभर में थिएटर फूल चल रहे हैं। इस बीच द कश्मीर फाइल्स के मेकर्स द्वारा फिल्म को टैक्स फ्री घोषित करने की मांग पूरी होती दिख रही है। एक एक करके भाजपा शासित राज्य अपने राज्यों में फिल्म को टैक्स फ्री घोषित कर रहे हैं। गुजरात, गोवा, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, हरियाणा और त्रिपुरा के बाद अब देश के सबसे अधिक आबादी वाला राज्य उत्तर प्रदेश ने भी फिल्म को टैक्स फ्री कर दिया है। हालांकि अब भी बीजेपी शासित कई राज्य हैं जहां फिल्म को टैक्स फ्री नहीं किया गया है। जिसमें बड़ी आबादी वाला बिहार भी शामिल है। अब देखना दिलचस्प होगा कि बिहार में सबसे अधिक विधायकों के साथ सरकार में जुनियर पार्टनर बीजेपी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को इसके लिए राजी कर पाती है या नहीं।

इसके अलावा बीजेपी ने विपक्ष शासित राज्यों में भी द कश्मीर फाइल्स को टैक्स फ्री घोषित करने की मांग की है। दिल्ली बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष और सांसद मनोज तिवारी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को से दिल्ली में फिल्म को टैक्स फ्री करने की मांग की है। ऐसे ही मांग महाराष्ट्र में बीजेपी महाविकास अघाड़ी सरकार से कर रही है।

फिल्म पर जमकर हो रही राजनीति

कश्मीर घाटी में कश्मीरी पंडितों के साथ हुए दर्दनाक घटना पर आधारित फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को लेकर जबरदस्त सियासी घमासान छिड़ गया है। फिल्म को लेकर राइट विंग और लेफ्ट विंग के लोग आमने – सामने हो गए हैं। लोकसभा में आज बसपा सांसद दानिश रिजवान ने फिल्म की आलोचना करते हुए इसे देशभर में बैन करने की मांग कर दी । इसके अलावा बीजेपी औऱ कांग्रेस के बीच ट्वीटर पर कश्मीर पंडितों के साथ हुए अत्याचार के लिए एक दूसरे को जिम्मेदार ठहराने की लड़ाई भी जारी है।


Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story