×

Prayagraj News: दुर्दांत और घातक नबला खरवार गैंग के साथ पुलिस हुई पुलिस मुठभेड़, 9 डकैत गिरफ़्तार

Prayagraj News: उत्तर प्रदेश के जनपद प्रयागराज (District Prayagraj) में दुर्दांत और घातक नबला खरवार गैंग (Nabla Kharwar gang) के साथ पुलिस की जमकर मुठभेड़ हुई।

Syed Raza
Report Syed Raza
Published on: 28 May 2022 10:11 AM GMT
In Prayagraj, the police had a fierce encounter with the dreaded and deadly Nabla Kharwar gang.
X

प्रयागराज: नबला खरवार गैंग के साथ पुलिस की जमकर मुठभेड़: Concept Image - Social Media

Prayagraj News: उत्तर प्रदेश के जनपद प्रयागराज (District Prayagraj) में दुर्दांत और घातक नबला खरवार गैंग (Nabla Kharwar gang) के साथ पुलिस की जमकर मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में इंटर स्टेट गैंग के 9 घातक एवं दुर्दांत डकैत दबोचे गए। जिसमें गैंग का सरगना भी मुठभेड़ (Encounter) में पुलिस (UP Police) के हत्थे चढ़ गया।

जनपद के थाना शंकरगढ़ में पुलिस टीम ने बताया कि डकैती की योजना बनाते हुए दुर्दांत और घातक नबला खरवार गैंग से संबंधित गैंग के सहयोगी बदमाशों से मुठभेड़। टीम ने बताया कि गिरफ्तारी के दौरान बदमाशों ने पुलिस पार्टी पर जान से मारने की नीयत से फ़ायरिंग झोंक दी जिसके जवाब में पुलिस ने भी फ़ायरिंग की।

सरगना समेत कुल 9 डकैत गिरफ़्तार

टीम ने बताया कि प्रयागराज पुलिस पहले से ही मुस्तैद और सुसज्जित थी। सिखलाए हुए तरीक़ों से हिकमत अमली के साथ हुई कार्यवाही के दौरान सरग़ना समेत कुल 09 डकैत गिरफ़्तार हुए। बताते चलें कि नबला खरवार गैंग मूलतः बिहार के औरंगाबाद, रोहतास, कैमूर और भोजपुर ज़िलों से ताल्लुक़ रखता है।

उत्तर प्रदेश के कई जिलों मे फैला है नबला गैंग

परन्तु, पिछले 5-6 सालों से नबला गैंग उत्तर प्रदेश के मिर्ज़ापुर के चुनार और प्रयागराज के फाफामऊ तक फैल गया था। और धीरे-धीरे यह गैंग प्रतापगढ़ के रानी गंज, लाल गंज होते हुए रायबरेली और बाराबंकी ज़िलों तक अपने पांव पसारता जा रहा था इसी नबला गैंग का एक सहयोगी धड़ा 2-3 दिन पहले रायबरेली में पकड़ा गया है।

डकैती, हत्या, बलात्कार जैसी घटनाओं को अंजाम दे सकते थे

अप्रिय वारदात की तैयारी कर रहे डकैतों के क़ब्ज़े से सब्बल, हथौड़ा तथा असलाह-कारतूस बरामद हुआ है। उल्लेखनीय है कि "रेकी" करने के बाद ये बदमाश सकते डकैती, हत्या, सामूहिक बलात्कार और आगज़नी जैसी वीभत्स घटनाओं को अंजाम दे सकते थे। गिरफ़्तार दुर्दांत गैंग के सहयोगी सदस्यों से गहनता से पूछताछ जारी। जल्द ही अग्रेतर विवरण से अवगत कराया जाएगा

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story