×

जेल में बंद कैदी ने सिपाही को पिटवाया, दी जान से मारने की धमकी

योगी सरकार में जनता को सुरक्षा देने वाली अब यूपी पुलिस ही सुरक्षित नहीं रह गई है। इसका ताजा उदाहरण यूपी के शाहजहांपुर में दिखाई दिया। शाहजहांपुर जिले में तैनात सिपाही के घर के बाहर बदमाशों ने जमकर फायरिंग की। अंधाधुंध फायरिंग से इलाके में दहशत फैल गई। पीड़ित सिपाही ने गंभीर आरोप लगाए हैं।

Dharmendra kumar
Published on: 16 Jan 2019 7:46 AM GMT
जेल में बंद कैदी ने सिपाही को पिटवाया, दी जान से मारने की धमकी
X

शाहजहांपुर: योगी सरकार में जनता को सुरक्षा देने वाली अब यूपी पुलिस ही सुरक्षित नहीं रह गई है। इसका ताजा उदाहरण यूपी के शाहजहांपुर में दिखाई दिया। शाहजहांपुर जिले में तैनात सिपाही के घर के बाहर बदमाशों ने जमकर फायरिंग की। अंधाधुंध फायरिंग से इलाके में दहशत फैल गई। पीड़ित सिपाही ने गंभीर आरोप लगाए हैं।

बदमाशों ने सिपाही को पीटा और की फायरिंग

पीड़ित सिपाही का आरोप है कि जेल में बंद एक कैदी के कहने पर सिपाही ने बदमाशों से फायरिंग करवाई है। कैदी ने देख लेने की धमकी दी थी। इसी वजह से मेरी हत्या करने के लिए ही रात में मेरे घर पर फायरिंग की गई है। आसपास के रहने वाले लोगों के विरोध के बाद बदमाश मौके से फरार हो गए। फिलहाल पुलिस ने मौके पर पहुचकर जांच कर मुकदमा दर्ज कर लिया है।

यह भी पढ़ें.....जानिए मायावती के साथ हर फोटो में दिखाई देने वाले इस शख्स के बारे में?

पुलिस ने दर्ज किया केस

घटना थाना सदर बाजार के जेल के सामने जेल कालोनी की है। जहां जेल मे तैनात सिपाही विनय कुमार पांडेय सरकारी आवास में परिवार के साथ रहते हैं। पीड़ित सिपाही ने बताया कि जिस वक्त वह घर में मौजूद थे। तभी करीब आधा दर्जन बदमाश दरवाजे पर आए और दरवाजा खटखटाया। आवाज देने पर बदमाशों ने दोस्त होने की बात की तो दरवाजा खोल दिया। उसके बाद बदमाशों ने मारपीट करना शुरू कर दी। जान भगाकर भागे सिपाही पर कई राउंड फायरिंग भी की गई। लेकिन गनीमत रही कि सिपाही को गोली नहीं लगी। अंधाधुंध फायरिंग की आवाज सुनकर आसपास के रहने वाले सिपाही भी बाहर निकल आए और बदमाशों का विरोध किया जिसके बाद बदमाश मौके से फरार हो गए। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने पीड़ित सिपाही से पूछताछ कर तहरीर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें.....मोदी कैबिनेट की बैठक में आज लिए जा सकते हैं ये बड़े फैसले

दूसरे सिपाही पर कैदी का साथ देने का आरोप

पीड़ित सिपाही विनय कुमार पांडेय के मुताबिक दो दिन पहले जेल में ड्यूटी लगी थी। तभी बैरिक नंबर 7 मे बंद कैदी आशीष एक सिपाही की हत्या के मामले में बंद है। कैदी मुजफ्फरनगर का रहने वाला है। पीड़ित सिपाही ने बताया कि दो दिन पहले वह बैरिक से निकलकर जेल में घूमने लगा जिस पर हमने कैदी को मना किया उसे नागवार गुजरा और वह गालीगलौज करने लगा। उसके बाद कैदी ने देख लेने की धमकी दी। उसकी धमकी को हमने नजरअंदाज कर दिया। लेकिन जेल मे तैनात दूसरा सिपाही अमित शर्मा उस कैदी के ज्यादा करीब है।

यह भी पढ़ें.....डॉ0 सीपी जोशी आज सर्वसम्मति से चुने जायेंगे राजस्थान विधानसभा के अध्यक्ष

इसलिए कैदी के इशारे पर सिपाही ने हमारे घर में होने की मुखबिरी की। जिसके बाद बदमाशों ने मेरे घर पर हमला बोल दिया। बदमाशों ने खुद को मेरा दोस्त बताया था। इसलिए हमने घर का दरवाजा खोल दिया जिस वक्त बदमाशों ने हमे पीटना शुरू किया उस वक्त सिपाही अमित शर्मा मौके पर तमाशा देख रहा था। बदमाश फायरिंग करते रहे और सिपाही अमित शर्मा खड़ा देखता रहा। पीड़ित सिपाही का कहना है कि कैदी मेरी हत्या कराना चाहता है।

यह भी पढ़ें.....आइएएस सत्येंद्र सिंह पर कसा शिकंजा, आवास विभाग ने मांगी जांच रिपोर्ट

एसएसआई रामनरेश यादव ने बताया कि फायरिंग की सूचना मिली थी। मौके पर पहुंचकर पूछताछ की जा रही है। पीड़ित सिपाही की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया है। जांच की जा रही है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story