×

मऊ जिले की स्थिति अब सामान्य हो चुकी- एडीजी आशुतोष पाण्डेय

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ पूरे देश में विरोध प्रदर्शन जारी है। यह विरोध प्रदर्शन दिल्ली से होते हुए अब उत्तरप्रदेश की राजधानी होते हुए मऊ जिले तक पहुंच गई है।

Roshni Khan
Published on: 17 Dec 2019 9:55 AM GMT
मऊ जिले की स्थिति अब सामान्य हो चुकी- एडीजी आशुतोष पाण्डेय
X

मऊ: नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ पूरे देश में विरोध प्रदर्शन जारी है। यह विरोध प्रदर्शन दिल्ली से होते हुए अब उत्तरप्रदेश की राजधानी होते हुए मऊ जिले तक पहुंच गई है। सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। आगजनी और हिंसा के लिए 18 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। कानून व्यवस्था को चुस्त करने के लिए एडीजी आशुतोष पाण्डेय मऊ पहुंचे और जिले की स्थित का ले रहे है जायजा। जनपद के अगल बगल जनपद बलिया गाजीपुर जनपद से पहूंची फोर्स। आरएएफ कंपनी पीएसी को लगाया गया । जिले के सहरी इलाको में दूकानो को बंद किया गया है। जिला विघालय, मदरसे व कालेज बन्द किए गए। जिले में धारा 144 लागू किया गया है।

ये भी देखें:मेरठ इंटरनेट सेवा ठप किए जाने से ऑनलाइन कारोबार से जुड़े व्यापारियों परेशान

एडीजी आशुतोष पाण्डेय ने बताया कि जिले की स्थिति अब सामान्य हो चुकी है । रेलवे स्टेशन बस स्टैण्ड पर भी फोर्स को लगा दिया गया है ताकि जो लोग यात्रा करने वाले है या फिर कही जाने वाले है वो चले जाए । सब कुछ पुलिस के कन्ट्रोल में है। रैपिड एक्शन फोर्स को लगाया है । करीब 18 लोगो को गिरफ्तार किया गया है । जो प्रदर्सनकारी है उनको पर कार्रवाई के लिए इलेक्ट्रानिक मीडिया समाचर पत्रो में छपे और दिखाई पडने वाले प्रदर्शनकारियो को चिन्हित कर कार्रवाई करने का काम किया जा रहा है ।

ये भी देखें:कहीं भीषण विस्फोट, तो कहीं आपस में भिड़ी कारें, 33 लोगों की मौत, कई घायल

नरेंद्र मोदी और योगी सरकार के खिलाफ नारेबाजी

मौके पर जिलाधिकारी के साथ-साथ एसपी और पुलिस पहुंचकर हालात का जायजा लिया। उग्र भीड़ नरेंद्र मोदी और योगी सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी किया। इस विरोध प्रदर्शन का असर दक्षिण टोला थाना क्षेत्र अंतर्गत मिर्जाहादीपुरा चौराहे पर सबसे ज्यादा देखने को मिला।

वहीं, जामिया यूनिवर्सिटी और अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में छात्रों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई के विरोध में भोपाल के छात्र भी उतर गए। भोपाल के इकबाल मैदान में बड़ी संख्या में छात्रों ने विरोध प्रदर्शन किया। पुलिस कार्रवाई को गलत बताते हुए छात्र नारेबाजी कर रहे हैं।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story