टॉपर आस्था बनी कोतवालः योगी के मिशन शक्ति का कमाल, ऐसे हुआ ये संभव

रायबरेली पुलिस ने आज हाई स्कूल बोर्ड परीक्षा में सातवां स्थान रायबरेली जिले के टॉपर आस्था श्रीवास्तव को शहर कोतवाली को 1 दिन का प्रभारी सदर कोतवाली इंचार्ज बनाया, ताकि लोगों में पुलिस के प्रति बनी सोच को बदला जा सके।

Shreya
Published on: 24 Oct 2020 10:37 AM GMT
टॉपर आस्था बनी कोतवालः योगी के मिशन शक्ति का कमाल, ऐसे हुआ ये संभव
X
टॉपर आस्था बनी कोतवालः योगी के मिशन शक्ति का कमाल, ऐसे हुआ ये संभव

रायबरेली: उत्तर प्रदेश में महिलाओं की सुरक्षा के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा शारदीय नवरात्र में शुरू किए गए मिशन शक्ति के तहत महिलाओं और बच्चियों को सुरक्षित माहौल देने की कोशिश की गई है। मिशन शक्ति के तहत महिलाओं के प्रति पुलिस के व्यवहार और सोच को बदलने के लिए नित नए कार्यक्रम किए जा रहे हैं। सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने कल जहां प्रदेश के 1535 थानों में महिला हेल्पडेस्क का उद्घाटन किया था।

जिले की टॉपर आस्था श्रीवास्तव को बनाया गया कोतवाली इंचार्ज

उसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए रायबरेली पुलिस ने आज हाई स्कूल बोर्ड परीक्षा में सातवां स्थान रायबरेली जिले के टॉपर आस्था श्रीवास्तव को शहर कोतवाली को 1 दिन का प्रभारी सदर कोतवाली इंचार्ज बनाया, जिससे कि लोगों में पुलिस के प्रति बनी सोच को बदला जा सके। साथ ही जो महिलाएं और बच्चियां पुलिस को अपनी बात कहने से डरती हैं उनके भीतर विश्वास पैदा किया जा सके।

टॉपर आस्था बनी कोतवालः योगी के मिशन शक्ति का कमाल, ऐसे हुआ ये संभव (PHOTO- SOCIAL MEDIA)

इंचार्ज बनने पर सभी ने दी बधाई

रायबरेली शहर कोतवाली में आय फरियादी आज उस वक्त अचंभे में पड़ गए जब उन्हें शहर कोतवाली की कुर्सी पर हाई स्कूल बोर्ड परीक्षा की टॉपर आस्था श्रीवास्तव बैठी मिली और उसने उनकी फरियाद सुनी। दअरसल यह बदली हुई व्यस्था मिशन शक्ति के तहत हुई है इस अभियान में इस बच्ची को शहर कोतवाली का इंचार्ज बनाया गया। इंचार्ज बनने पर सभी लोगों ने बधाई भी दी और, कोतवाली का निरीक्षण किया और निरीक्षण में जब उसे गंदगी मिली तो उसे दूर करने के निर्देश दिए।

क्या कहना है कि आस्था श्रीवास्तव का

एक दिन की प्रभारी इंचार्ज बनी आस्था श्रीवास्तव का मानना है कि आज का दिन उसके लिए बहुत महत्वपूर्ण और गर्व का है और इसके लिए वह अधिकारियों को धन्यवाद देती है। कोतवाली के निरीक्षण के दौरान गन्दगी मिली है जिसे साफ करना जरूरी है। प्रभारी निरीक्षक ने जो फरियाद सुनी उसके बारे में उनका कहना है कि एक शिकायत आयी है जिसमे एक महिला का घर जल गया था, उसकी बात सुनी गई और काउंसिलिंग की गई है।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/10/VID-20201024-WA0026.mp4"][/video]

आस्था श्रीवास्तव, प्रभारी निरीक्षक, शहर कोतवाली

पुलिस हमेशा रक्षा के लिए तैयार

वही मिशन शक्ति की निगरानी कर रहे रायबरेली के पुलिस अधीक्षक का कहना है कि इस मिशन का उद्देश्य महिलाओं और बच्चों को पुलिस के प्रति बनी भ्रांति को दूर करना है। आज हमने हाई स्कूल बोर्ड परीक्षा में सातवां स्थान मिलने वाली और जिले की टॉपर आस्था श्रीवास्तव को रायबरेली शहर कोतवाली का प्रभारी बनाया जिससे कि वह अपने अनुभव अपने दोस्तों और महिलाओं के बीच में साझा कर सकें की। पुलिस भी उनकी मित्र हैं और उनकी सुरक्षा के लिए सदैव तैयार रहती है।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/10/VID-20201024-WA0036.mp4"][/video]

विश्वजीत श्रीवास्तव, अपर पुलिस अधीक्षक रायबरेली

नरेन्द्र सिंह रायबरेली

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story