×

खूनी सड़केंः सड़क हादसों ने पांच को लीला, झांसी में सात लोगों की अकाल मौत से मचा कोहराम

खूनी सड़केंः जिले की सड़कें अब खूनी होती नजर आ रही हैं। ऐसा कोई दिन नहीं जा रहा है जिस दिन सड़क हादसे (road accident) में मौत न हो रही हो।

B.K Kushwaha
Published on: 11 July 2022 1:45 PM GMT
In Jhansi, there was chaos due to the premature death of seven people.
X

झांसी में सात लोगों की अकाल मौत से मचा कोहराम : photo - social media

Jhansi News: जिले की सड़कें अब खूनी होती नजर आ रही हैं। ऐसा कोई दिन नहीं जा रहा है जिस दिन सड़क हादसे (road accident) में मौत न हो रही हो। सोमवार के दिन सड़क हादसे में पांच लोगों की मौत (Five killed in road accident) हो गई। इनमें बस संचालक भी शामिल है। इसी तरह आकाशीय बिजली की चपेट में आने से किसान की मौत हो गई। उधर, एक युवक ने फाँसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सूचना पुलिस को दी गई।

बाइक की टक्कर से बुजुर्ग की मौत

कोतवाली थाना क्षेत्र के शांति भवन देवलाल चौबे के अखाड़ा के पास रहने वाला रामसेवक कुशवाहा (55) बस स्टैंड के पास सब्जी की दुकान चलाता था। बीते रोज बैंक के काम से रामसेवक चिरगांव गया था। वहां से टाटा मैजिक से लौटकर बस स्टैंड पर उतरा था, तभी गलत दिशा में तेज गति से आ रही बाइक ने उसे जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर के बाद रामसेवक का सिर डिवाइडर से टकरा गया, जिससे वह गंभीर रुप से घायल हो गया। उपचार के लिए मेडिकल कालेज लाया गया। यहां उसने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।

सूचना पर गई पुलिस के मुताबिक हादसे के समय मौके पर पहुंचे परिजनों ने बाइक वाले युवक को पकड़ लिया था। बाइक पर युवक के साथ दो लड़कियां बैठी थी। बाइक चालक बरुआसागर का रहने वाला बताया गया है। पुलिस ने बाइक को जब्त कर ली। पुलिस के मुताबिक मृतक की तीन लड़कियों की शादी हो चुकी है, जबकि दो लड़के अविवाहित है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। उधऱ, सीपरी बाजार थाना क्षेत्र के रुद्ध करारी निवासी प्रशांत राजपूत खेत में ट्रैक्टर चलाकर काम कर रहा था। अचानक खेत में ट्रैक्टर पलट गया जिससे वह घायल हो गया। उपचार के लिए उसे मेडिकल कालेज लाया गया। यहां उसकी मौत हो गई।

भैंस से टकराकर पलटी कार, बस संचालक की मौत

गुरसरांय थाना क्षेत्र (Gursarai police station area) के परकोटा मोहल्ले में रहने वाला राहुल यादव की दो बसें चलती हैं। उनके मामा ने बताया कि रविवार को बस के काम से राहुल झाँसी गया था। झाँसी से काम कराकर वह शाम को कार में सवार होकर घर लौट रहा था। गुरसरांय से तीन किलोमीटर पहले ही अचानक सड़क पर भैंस आ जाने से टक्कर हो गई जिससे कार पलट गई। हादसे के बाद खेतों में काम कर रही महिलाएं मौके पर पहुंची और घायल राहुल यादव को कार से बाहर निकाला। इसके बाद उसे एंबुलेंस से गुरसरांय के सरकारी अस्पताल पहुंचाया। हालात में सुधार न होने पर मेडिकल कालेज लाया गया। यहां बीती रात उसने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। बताया गया है कि राहुल की मौत की जानकारी सोमवार तक परिजनों को नहीं दी गई। हादसे के बाद महिलाओं ने राहुल के फोन से घरवालों को हादसे की जानकारी दी।

सूचना पर परिजन अस्पताल पहुंच गए थे। वहीं, एरच थाना क्षेत्र के ग्राम बामौर निवासी राहुल राय बाइक पर सवार होकर घर से एरच जा रहा था। तभी रास्ते में सामने से आ रही दूसरी बाइक से उसकी टक्कर हो गई। हादसे को देख राहगीरों ने इसकी सूचना सम्बधित थाने की पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को उपचार के लिए नजदीक सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया। जहां डॉक्टरों ने बाइक सवार दूसरे युवक को मृत घोषित कर दिया। जबकि राहुल राय को हालत गम्भीर होने पर मेडिकल कालेज के लिए रेफर कर दिया। यहां उपाचर के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

ट्रक ने बाइक में मारी टक्कर, मौत

ललितपुर के तालबेहट थाना क्षेत्र (Talbehat Police Station Area) में रहने वाला सीताराम बाइक से त्रयोदशी में शामिल होने के लिए बबीना थाना क्षेत्र के ग्राम बरौंदा में आया था। त्रयोदशी में शामिल होने के बाद वह रात्रि में घर वापस लौट रहा था। बड़ौरा चौराहा के पास ट्रक ने मोटर साइकिल में जोरदार टक्कर मार दी जिससे वह घायल हो गया। उपचार के लिए उसे मेडिकल कालेज लाया गया। यहां उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

आकाशीय बिजली की चपेट में आने से किसान की मौत

रक्सा थाना क्षेत्र के ग्राम बरुआपुरा निवासी रघुवीर अहिरवार बीते रोज खेत पर काम कर रहा था। तभी अचानक मौसम बदला और आकाशीय बिजली (Lightning) गिर गई। इसकी चपेट में आने से किसान आह्त हो गया। परिजन उसे उपचार के लिए मेडिकल कालेज लाए। यहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

युवक ने फाँसी लगाकर कर ली आत्महत्या

समथर थाना क्षेत्र (Samthar police station area) के अम्बेडकर नगर निवासी सूर्यकांत ने कतिपय कारणों के चलते फाँसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story