गाजियाबाद में ऐसी भीड़ः न दिखी दो गज दूरी, न ही मास्क की जरूरत

वीकेंड लॉकडाउन खत्म होते ही एनसीआर के गाजियाबाद में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की धज्जियां उड़ती देखी गई।

Bobby Goswami
Reporter Bobby Goswami
Published on: 19 April 2021 9:12 AM GMT
वीकेंड लॉकडाउन खत्म होते ही मार्केट में उमड़ी भीड़, न दिखी 2 गज की दूरी और ना मास्क जरूरी
X

गाज़ियाबाद मार्किट (फोटो-सोशल मीडिया)

गाज़ियाबाद: वीकेंड लॉकडाउन खत्म होते ही एनसीआर के गाजियाबाद में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की धज्जियां उड़ती देखी गई।लोनी इलाके की फल मार्केट का एक वीडियो आपको हैरान कर देगा।फल लेने के लिए उमड़ी महिलाओं की भीड़ के बीच दो ग़ज़ की दूरी का नामो-निशान दिखाई नहीं दिया। इसके अलावा कुछ अन्य सार्वजनिक जगहों पर भी बिना मास्क घूमते हुए लोग देखे जा रहे हैं। ई रिक्शा में भी क्षमता से अधिक लोग बैठे हुए देखे गए। सवाल ये है कि इन नियमों को मनवाने वाले लोग सड़कों पर क्यों नजर नहीं आ रहे हैं? मास्क ना पहनने वालों से जब पूछा जाता है, तो हमेशा की तरह उनके बहाने बनाने लगते हैं।

जैसे ही बिना मास्क पहने ऑटो वालों से सवाल पूछने की कोशिश की गई,तो वह भागते हुए दिखाई दिए।आपको बता दें,गाजियाबाद में 35 घंटे का लॉकडउन था,जो शनिवार रात से शुरू होकर सोमवार सुबह तक इंपोज किया गया था। लेकिन सोमवार की सुबह जैसे ही वीकेंड लॉकडाउन खुला, वैसे ही लोगों की भीड़ सड़कों पर नजर आने लगी। ऑफिस जाने से लेकर सामान खरीदने की जल्दबाजी में लोग सोशल डिस्टेंसिंग भूल गए। जाहिर है ऐसे ही लोगों की वजह से दिल्ली में एक हफ्ते के लॉकडाउन लगाने की नौबत आई है। शायद यही लोग यूपी को भी उसी तरफ ले जा रहे हैं। अगर अभी नहीं सुधरे तो हालात बद से बदतर हो जाएंगे।

सख्ती के बावजूद पुलिस नाकाम

गाज़ियाबाद (फोटो- सोशल मीडिया)


पुलिस अधिकारी लगातार इस बात के दिशा निर्देश दे रहे हैं, कि मास्क ना पहनने वालों पर सख्ती की जाए।लेकिन इसके बावजूद स्थानीय स्तर पर पुलिसकर्मी इस आदेश को नहीं मनवा पा रहे हैं। मतलब साफ है कि सख्ती के बावजूद लोग नहीं सुधर रहे हैं। दुकानदारों को भी सख्त दिशा निर्देश दिए गए हैं कि वह सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करवाएं। मगर कुछ दुकानों पर उमड़ी भीड़ को देख कर ऐसा लगता है कि दुकानदारों की भी लापरवाही इस मामले में है। आपको बता दें, 2 दिन पहले गाजियाबाद के एसपी सिटी ने साफ कर दिया था कि दुकान पर अगर सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का उल्लंघन हुआ तो दुकान ही बंद करवा दी जाएगी।

बस स्टैंड पर भी उमड़ी भीड़

एनसीआर के वीकेंड लॉकडाउन खत्म होने के बाद आए सोमवार को,दिल्ली में एक हफ्ते का लॉकडाउन की घोषणा हो गयी। जिसके चलते बस स्टैंड पर भी भीड़ देखने को मिल रही है। दिल्ली से भी प्रवासी मजदूर लगातार कौशांबी के बस डिपो पर पहुंच रहे हैं।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story