×

Agra News: पुलिस कमिश्नरी सिस्टम को चुनौती दे रहे अपराधी, बढ़ गई चोरी की वारदातें

Agra News: सरकार ने बेहतर पुलिसिंग के लिए आगरा में कमिश्नरी व्यवस्था लागू की है लेकिन व्यवस्था बदलने के बाद भी अपराधों का ग्राफ घटता नहीं दिख रहा है।

Rahul Singh
Published on: 21 Dec 2022 7:08 AM GMT
X

आगरा: पुलिस कमिश्नरी सिस्टम को चुनौती दे रहे अपराधी, बढ़ गई चोरी की वारदातें

Agra News: सरकार ने बेहतर पुलिसिंग के लिए आगरा में कमिश्नरी व्यवस्था (police commissariat system) लागू की है लेकिन व्यवस्था बदलने के बाद भी अपराधों का ग्राफ घटता नहीं दिख रहा है। तेज वाहनों से लूट, चोरी, छिनैती जैसी चुनौतियां लगातार बढ़ रही हैं। संगठित अपराध में अब ड्रग्स, मानव तस्करी के अलावा साइबर अपराध, नकली कॉल सेंटर चलाकर देश-विदेश में ठगी, लॉटरी स्कैम चलाना भी शामिल हो गए हैं। आगरा में इधर तेजी से चोरी की वारदातों (Theft Crime)का ग्राफ बढ़ रहा है, 48 घंटे में चोरी की चार वारदातें हुई हैं।

आगरा में चोरी की वारदातों में तेजी से इजाफा

आगरा में चोरी की वारदातों में तेजी से इजाफा देखने को मिल रहा है। चोर ताबड़तोड़ चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। चोर मकान, दुकान के ताले चटका रहे हैं। मौका मिलने पर बकरियां भी चुरा रहे हैं। पहली वारदात थाना एत्माद्दौला क्षेत्र की है। एत्माद्दौला थाना क्षेत्र में आज सुबह सुशील नगर क्षेत्र में चोरों ने सचिन की आटा चक्की में चोरी की वारदात को अंजाम देकर सनसनी फैला दी। चोर सचिन की आटा चक्की में रखे तेल घी रिफाइंड के साथ कीमती सामान चुरा ले गए हैं। वारदात की सूचना के बाद इलाके में दहशत का माहौल है। चोरी की सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का मौका मुआयना करने के बाद चोरों की धरपकड़ का प्रयास तेज कर दिया है। बताया जा रहा है कि चोर आटा चक्की में रखें तेल घी और रिफाइंड का बड़ा स्टॉक चुरा ले गए हैं।

दूसरी ओर तीसरी वारदात आगरा के सिकंदरा थाना क्षेत्र में घटित हुई है। थाना क्षेत्र के बाईपुर में कारोबारी आशीष नारंग की जूता फैक्ट्री है। सुबह करीब 4:30 बजे फैक्ट्री का गार्ड नाश्ता करने के लिए अपने घर गया था। इसी दौरान मौके का फायदा उठाकर चोर फैक्ट्री में दाखिल हुए। फैक्ट्री में लगे सीसीटीवी कैमरे की डीवीआर और करीब 20 हजार रुपये कीमत की एलईडी चुरा ले गए। गार्ड वापस लौटा तो सीसीटीवी की वायरिंग को अस्तव्यस्त देख सन्न रह गया। गार्ड ने सूचना मालिक को दी मालिक मौके पर पहुंचे और उन्होंने पुलिस को वारदात की सूचना दी।

सिकंदरा थाना क्षेत्र में चोरी की घटनाएं बढीं

सिकंदरा थाना क्षेत्र में चोरी की दूसरी वारदात गली नंबर 2 उमा कुंज केके नगर में घटित हुई है। कॉलोनी में रहने वाले ठाकुरदास 16 दिसम्बर को बीमार सास को देखने के लिए गए थे। 18 तारीख को ठाकुरदास घर वापस लौटे तो देखा कि घर के ताले टूटे हुए हैं। घर में रखी 40,000 की नगदी। सोने चांदी के आभूषण चोरी हो गए हैं। ठाकुर दास की तहरीर पर सिकंदरा थाना पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ 20 दिसंबर को मुकदमा दर्ज कर लिया है।

अज्ञात चोरों के खिलाफ 6 बकरियां चुराने का मुकदमा दर्ज

चोरी की चौथी वारदात आगरा के कागरोल थाना क्षेत्र में घटित हुई है। कागरोल थाना क्षेत्र के जैंगारा गांव के रहने वाले धर्म सिंह ने स्विफ्ट कार सवार अज्ञात चोरों के खिलाफ 6 बकरियां चुराने का मुकदमा दर्ज कराया है। वीडियो धर्म सिंह ने बताया कि 20 दिसंबर की रात करीब 1:02 बजे उन्होंने बकरियों के आवाज सुनी वह बकरियों को बांधने वाले स्थान पर पहुंचे। वहाँ धर्म सिंह ने देखा कि स्विफ्ट कार सवार युवक उनकी 6 बकरियों को कार में भरकर ले जा रहे हैं। उन्होंने शोर मचा कर कार सवारों का पीछा भी किया लेकिन कार सवार मौके से फरार हो गए। पुलिस मुकदमा दर्ज कर चोरों की तलाश में जुटी हुई है। शहर में सर्दियों की शुरुआत के साथ ही चोर ताबड़तोड़ वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। पुलिस की चुनौती को बढ़ा रहे हैं। ऐसे में देखना होगा कि पुलिस टीम कब तक चोरों पर अंकुश लगा पाती है । लोगों को चोरी की वारदातों से राहत दिला पाती है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story