×

Prayagraj News: हर 'दर्द' का इलाज है इस "पेन क्लिनिक" में, पढ़ें ये खास रिपोर्ट

Prayagraj News: अब प्रयागराज में आपकी हर समस्या का समाधान होने जा रहा है जी हां, आपके इस समाधान का नाम है 'पेन क्लीनिक' जहां आपके हर दर्द का निवारण होगा, वो भी कम खर्च में।

Syed Raza
Report Syed Raza
Published on: 28 July 2022 5:28 PM GMT
There is a cure for every pain in this Pain Clinic of Prayagraj, read this special report
X

  प्रयागराज: हर 'दर्द' का इलाज है इस प्रयागराज के "पेन क्लिनिक" में

Prayagraj News: अगर आपके शरीर के किसी हिस्से में दर्द है तो क्या आप इसे लेकर परेशान हैं। क्या आपके मन में ऐसे ख्याल आ रहे हैं कि आप किसी गंभीर बीमारी से घिर चुके हैं। और इसके लिए आप एमआरआई औऱ सीटी स्कैन जैसे टेस्ट की ओर रुख कर रहे हैं तो रुकिए, अब प्रयागराज में आपकी हर समस्या का समाधान होने जा रहा है जी हां, आपके इस समाधान का नाम है 'पेन क्लीनिक' जहां आपके हर दर्द का निवारण होगा, वो भी कम खर्च में।

तो अगर आपके शरीर के किसी हिस्से में दर्द है और आप इसकी टेंशन में किसी बड़े डॉक्टर के पास जा रहे हैं तो पहले आप इस पेन क्लीनिक पे जरूर आएं। यहां के डॉक्टर्स का कहना है कि इस पेन क्लीनिक का उद्देशय लोगों की उस गलत फहमी को दूर करना है कि वो किसी गंभीर बीमारी से ग्रसित हैं। साथ ही आप ये भी जान लें कि किसी भी बीमारी के लिए आपको इंजेक्शन्स दिए जाएंगे।


आपको हार्ड दवाएं दी जाएंगी जो धीरे धीरे आपको उसका आदती बना देंगी और ये आदत आपको नुकसान पहुंचा सकती हैं। आप इस नुकसान से बच सकें इसलीए इस पेन क्लीनिक को खोला गया है। इसमें आपके किसी भी दर्द को समझा जाएगा इससे पहले की आपको सीधे किसी बड़े टेस्ट के लिए भेजा जाए।


अब आप इसके फायदे भी सुन लीजिए

आगर आप आयुषमान कार्ड धारक या बीपीएल कार्ड धारक हैं तो आपका ऑपरेशन यहां पर फ्री होगा। ये क्लीनिक मंगलवार और बृहस्पतिवार को सुबह 9 बजे से दोपहर 1 बजे तक खोला जाता है। साथ ही शुरुआती समय में आपके दर्द को डायग्नोस्ट किया जाता है। इस क्लीनिक में बकायदा आपको बड़ी मशीन्स मिलेंगी और इसका खर्चा उन तमाम जगहों से काफी कम हैं। जहां इलाज के नाम पर आपको लूटा जाता है।


यहां आए मरीजों का कहना है कि यहां आने के बाद उन्हे बहुत जल्दी फर्क दिखाई दिया। यही नहीं कई मरीजों को तो इस हद तक आराम मिला है कि अब तक जिस बीमारी के लिए वो परेशान थे। वो बीमारी अब छूमंतर हो गई है।




इस क्लीनिक में आए मरीजों को किसी प्रकार की दिक्कत न हो, इसलीए यहां एक फोन भा रखा गया है। जिसमें यहां के सभी डॉक्टर्स के नंबर एड हैं। इस क्लीनिक को कई बड़े शहरों जैसे, दिल्ली, पूणे, अहमदाबाद में खोले गए हैं और अब प्रयागराज के लोगों को भी इस पेन क्लीनिक का उपहार मिला है।





Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story