×

अमेरिका के लॉस वेगास घूमने के लिए बेस्ट हैं ये जगहें

Manali Rastogi
Published on: 28 Aug 2018 11:15 AM GMT
अमेरिका के लॉस वेगास घूमने के लिए बेस्ट हैं ये जगहें
X

लखनऊ: संयुक्त राज्य अमेरिका का 28वां सबसे आबादी वाला शहर लॉस वेगास दुनिया में मनोरंजन की राजधानी के नाम से जाना जाता हैं। आबादी वालें इस शहर में शानदार कसीनो, खरीदारी के लिए उपलब्ध दुनिया भर के मशहूर ब्रांड और शानदार खान-पान के लिए मौजूदा बेहतरीन रेस्तरांओं के अलावा अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर एक प्रमुख रिसोर्ट शहर के रूप में है।

यें शहर सिर्फ खरीदारी और मनोरंजन के लिए हीं नही बल्कि अपनें खुबसूरत सात सितारा होटल के लिए भी दूर- दूर तक प्रसिद्ध हैं। वेगास का मौसम पूरे साल भर सुहाना होनें के कारण आप कभी भी इस जगह का लुप्त उठा सकतें हैं। तो आज हम आपकों भारत देश से बाहर अमेरिका के कुछ ऐसे ही खुबसूरत जगहों के बारें में बताएंगे जहां आप आपनें पार्टनर के साथ फुल इंजॉय कर सकतें हैं

बेहद खुबसूरत हैं द प्लाजो

दुनिया की मनोरंजन राजधानी के शहर में लॉस वेगास जानें वाले को 'द प्लाजो' जरूर जाना चाहिए, जो वेगास स्ट्रिप पर एक परिष्कृत बनावट पेश करता है। इस होटल में आधुनिक यूरोपियन माहौल तथा डिजाइन, प्रीमियम सुविधाओं के साथ इतालवी समृद्धि हैं। जो दिखनें में बेहद रोचक हैं।

इस होटल के हर कमरें एक से बढ़कर एक हैं जिसे आप देखतें ही रह जायेंगे। यहां पर पुरस्कार विजेता रसोइयों वाले दर्जनों रेस्तरां हैं। द ग्रांड कैनल शोपर्स के माध्यम से 'द वेनेटियन' से जुड़ा, जो आपको बार्निस, न्यूयॉर्क तथा क्लोई जैसे शाही बुटिक ऑफर करता है। और, उसी में 'द सैंड एक्सपो सेंटर' भी है।

शॉपिंग के लिए फेमस प्लेनेट हॉलीवुड

अगर आप लॉस वेगास में शॉपिंग करने की सोच रहें हैं तो यें जगह बेस्ट हैं। द स्ट्रिप पर या स्ट्रिप के अलावा इस शहर में आप जहां भी जाएंगे शॉपिंग करनें के लिए कई सारी जगह मिलेगीं। अपने लिए कुछ खरीदने या विवाह के लिए स्पेशल तोहफा खरीदना हो तो प्लेनेट हालीवुड में मिरेकल माइल शॉप्स या टाउन स्केव्यर पर जाएं।

अमेरिका का वेनिस 'द वेनेटियन'

अगर आप अमेरिका जा रहें हैं तो 'द वेनेटियन' की सैर करना मत भूलें, जो एक शहर के रूप में विख्यात इटली के वेनिस के रूप में बनाया गया है। कसीनो के चारों ओर घुमावदार नहर, गोंडोला तथा उम्दा संगमरमर के पत्थर से फर्स बनाएं गये हैं जो दिखनें में बेहद रोमाचित लगता हैं। और साथ ही केन्यन रांच स्पा क्लब भी जायें जो विश्व के सबसे बड़े स्पा में से एक है अद्वितीय सर्विस तथा एक फोर्ब्स ट्रेवेल गाइड चार सितारा स्पा। ओपेरा गाते हुए गोंडोलियर के साथ एक गोंडोला पाएं।

स्विमिंग के लिए जरुर जायें एन्कोर बीच क्लब

अगर आप स्विमिंग के शौकीन हैं तो आप विन लॉस वेगास में स्थित एन्कोर बीच क्लब या द कोस्मोपोलिटन में मारकी डे-क्लब जाएं। जहां आप स्विमिंग का मजा ले सकतें हैं। और साथ ही एन्कोर बिच क्लब में ओसास जैसी पूल दृश्य के चारों ओर 26 कबानास है, जिसमें भरे हुए रेफ्रिजरेटर, फ्लैट स्क्रीन टीवी और आलिशान डे-बेड्स हैं। इस बीच पर 22,000 वर्ग फीट का मारकी डे-क्लब, कई मंजिलों वाला मनोरंजन काम्प्लेक्स है, जहां हैं इंजॉय करने के लिए गेमिंग एरिया,डीजे तथा अन्य चीजें भी मौजूद हैं।

लॉस वेगास जाएं तो ये करना न भूलें

लॉस वेगास में कुछ ऐसी बातें हैं, जिनके पूरा किए बिना वेगास की ट्रिप पूरी नहीं होती। जैसे आप मशहूर वेलकम टू फेब्युल्स लॉस वेगास साइन में जाना मत भूले या फिर फ्रीमोंट स्ट्रीट एक्सेपेरीयंस का मनमोहक दृश्य, एक विशाल एलईडी केनोपी को दिखाता हैं। वह 24-घंटों चलने वाला मॉल, रेस्तरां, अन्य आकर्षण तथा स्लाटजिला झिपलाइन है। जो दिखनें में बेहद खूबसूरत हैं।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story