×

Lemons Stolen: अपना नीबू बचाएं अब हो रहा चोरी, चोरों ने सब्जी मंडी से 60 किलो चुराकर व्यापारी के दांत किए खट्टे

Lemons Stolen: पीड़ित व्यापारी बताते हैं कि चोरों ने गोदाम से करीब 60 किलो नींबू सहित 40 किलो प्याज और 38 किलो लहसुन चुराकर अपने साथ ले गए।

aman
Written By aman
Published on: 11 April 2022 11:02 AM GMT
thieves stole 60 kg lemon onion and garlic in shahjahanpur mandi
X

नींबू (प्रतीकात्मक चित्र)  

Lemons Stolen: हाल के दिनों में नींबू की कीमतें इस कदर आसमान छू रही हैं कि चोरों की नजर अब इस 'कीमती' चीज की तरफ भी हो चली है। चैत्र नवरात्रि के दौरान एकाएक नींबू के भाव में अप्रत्याशित वृद्धि दर्ज की गई। बाजार में नींबू के दाम 250 से 300 रुपए प्रति किलो तक पहुंच चुका है। जब नींबू इतना महंगा बिक रहा हो तो फिर चोर इस पर हाथ साफ करने से पीछे क्यों रहें? नींबू चोरी का ऐसा ही अजीबोगरीब मामला शाहजहांपुर के तिलहर से सामने आया है।

दरअसल, नींबू चोरी का ये मामला जितना गंभीर है उतना ही रोचक और हंसने को मजबूर भी करता है। इतना ही नहीं, चोरों ने एक सब्जी व्यापारी के गोदाम से 80 किलो नींबू, 40 किलो प्याज और 38 किलो लहसुन पर भी हाथ साफ कर दिया। फिलवक्त सब्जी मंडी में चोरी की इस घटना से सब्जी व्यापारियों में नाराजगी और रोष है। वहीं, यह इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है। लोग चटकारे लेकर इस घटना पर बात करते हुए मुस्कुरा देते हैं।

क्या है मामला?

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि चोरी का ये मामला थाना शाहजहांपुर जिले के तिलहर क्षेत्र के बजरिया सब्जी मंडी का है। बजरिया सब्जी मंडी में मनोज कश्यप नाम का एक व्यापारी अपनी दुकान चलाता है। मनोज यहां नींबू, प्याज, लहसुन, हरी मिर्च, धनिया पत्ता आदि बेचते हैं। मनोज कश्यप का कहना है कि देर रात चोरों ने उसके गोदाम में घुसकर इस वक्त महंगे दर पर बिक रहे नींबू सहित अन्य सब्जियों पर हाथ साफ कर दिया। मनोज कहते हैं, इन दिनों नींबू की कीमतें 250 से 300 रुपए प्रति किलो तक पहुंच गई है। इसकी खास वजह है कि हाल के दोनों में नींबू की मांग अचानक काफी बढ़ गई है।

चोरों ने 60 किलो नींबू, और प्याज-लहसुन चुराए

पीड़ित व्यापारी मनोज बताते हैं कि चोरों ने सब्जी मंडी में गोदाम से करीब 60 किलो नींबू सहित 40 किलो प्याज और 38 किलो लहसुन चुराकर अपने साथ ले गए। उन्होंने बताया कि नींबू की कीमत तकरीबन 12,000 रुपए थी। वहीं दूसरी तरफ, सब्जी मंडी में चोरी की इस घटना से अन्य व्यापारियों में खासा गुस्सा है। इलाके में नींबू चोरी की यह घटना चर्चा का विषय बनी हुई है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story