×

प्रसूताओं और मासूमों की जान से खलते हुए हॉस्पिटल से सेंट्रल ऑक्सीजन पाइप तक काट ले गए चोर

Manali Rastogi
Published on: 1 July 2018 7:39 AM GMT
प्रसूताओं और मासूमों की जान से खलते हुए हॉस्पिटल से सेंट्रल ऑक्सीजन पाइप तक काट ले गए चोर
X

बलरामपुर: यूपी के बलरामपुर में जिला महिला चिकित्सालय में लाखों चोरी का मामला सामने आया है। चोरों ने अस्पताल को भी नहीं बक्शा और 8 वार्डों का ताला तोड़कर न सिर्फ कीमती सामान बल्कि प्रसूताओं और मासूमों को जिंदगी देने वाली संजीवनी, ऑक्सीजन की पाइप तक को काट ले गए, जिससे पूरे अस्पताल में ऑक्सीजन सप्लाई ध्वस्त हो गयी।

चोर इस कदर शातिर थे कि उन्होंने तीसरी आंख यानी सीसीटीवी कैमरों को भी धोखा दे दिया और 10 कैमरों को भी अपने साथ ले गए। महिला अस्पताल की सीएमएस ने कोतवाली नगर में तहरीर देकर एफआईआर दर्ज कराई है। पुलिस अब चोरों की तलाश में जुट गई है।

जिला महिला चिकित्सालय से जुड़ा है मामला

मामला जिला महिला चिकित्सालय से जुड़ा है जहां बने पीपी भवन में चैनल व 8 वार्डों का ताला तोड़कर चोर सेंट्रल आक्सीजन सप्लाई के सारे पाइप काट ले गये। चोरो के इस कारनामें से अस्पताल की आक्सीजन सप्लाई पूरी तरह से ध्वस्त हो गई है। चोरों ने एसी के सारे पाइप और आउटरों को तोड़कर उसके अंदर का सारा सामान निकाल ले गये जिससे चिकित्सालय में एसी व्यवस्था भी पूरी तरह ध्वस्त हो गयी।

चोरी की घटना को अंजाम देने से पहले चिकित्सालय परिसर में लगे सीसीटीवी के की लाइन चोरों ने काट दी और 10 सीसीटीवी कैमरे भी उखाड़ ले गये। चोरी की इस वारदात में चोरों ने अस्पताल के करीब 30 लाख 75 हजार के सामान पर हाथ साफ कर दिया और किसी को कानों कान भनक तक नहीं लगी। चोरी की इस बड़ी वारदात के बाद अस्पताल की ऑक्सीजन सप्लाई ठप है। प्रसव व आपरेशन कक्ष में सिलेण्डर से आक्सीजन की सप्लाई की जा रही है।

हरकत में आई पुलिस

चोरी की इस बड़ी वारदात के बाद हरकत में आई पुलिस घटना की छानबीन में जुट गई है। कोतवाली नगर में दी गई तहरीर में सीएमएस नीना वर्मा ने एक संदिग्ध वाहन के अक्सर अस्पताल में खड़े रहने का जिक्र भी किया है। फिलहाल पुलिस मामले की तफ्तीश में जुट गई है। पूरे मामले पर पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार ने बताया है कि मामले में तहरीर में उल्लेखित तथ्यों के आधार पर जांच कराई जा रही है। जल्द ही मामले में शामिल लोगों को पकड़ लिया जाएगा।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story