×

कोरोना की तीसरी लहर: लखनऊ के सिविल अस्पताल के PICU वार्ड में तैयारियां जोरो शोरों पर

योगी सरकार ने कोरोना की दूसरी लहर से सबक सीखते हुए प्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर की तैयारी शुरू कर दी है।

Ashutosh Tripathi
Reporter Ashutosh TripathiPublished By Chitra Singh
Published on: 3 Jun 2021 12:00 PM GMT (Updated on: 3 Jun 2021 12:07 PM GMT)
कोरोना की तीसरी लहर: लखनऊ के सिविल अस्पताल के PICU वार्ड में तैयारियां जोरो शोरों पर
X

PICU वार्ड (डिजाइन फोटो- न्यूज ट्रैक)

लखनऊ: योगी सरकार ने कोरोना की दूसरी लहर से सबक सीखते हुए प्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर की तैयारी शुरू कर दी है। खबरों के अनुसार, कोरोना की तीसरी लहर बच्चों पर असर डाल रही है। इसी को ध्यान में रखते हुए लखनऊ के सिविल अस्पताल (Civil Hospital) के पीडिएट्रिक इंटेसिव केयर यूनिट (PICU) वार्ड में तैयारियां तेज कर दी गई हैं।

पीडिएट्रिक इंटेसिव केयर यूनिट (फोटो- न्यूज ट्रैक)

आपको बता दें कि लखनऊ के सिविल अस्पताल (Civil Hospital) के पीआईसीयू (PICU) वार्ड को कोविड वार्ड में तबदील किया जा रहा है।

सिविल अस्पताल का पीआईसीयू वार्ड (फोटो- न्यूज ट्रैक)

जानकारी के मुताबिक, कोरोना की तीसरी लहर का सामने करने के लिए योगी सरकार से लेकर स्वास्थ्य प्रशासन तक सभी ने अपनी कमर कस ली है और कोरोना की दूसरी लहर में हुई गलतियों से सबक लेते हुए पहले से ही मेडिकल सुविधाओं की व्यवस्था की जा रही है।

नर्स-बच्चा और बच्चे की मां (फोटो- न्यूज ट्रैक)

खबर है कि सिविल अस्पताल में पोस्ट कोविड वार्ड की भी व्यवस्था की गई है। वहीं वेंटिलेटर, ऑक्सीजन जैसी कई मेडिकल सुविधाओं को बढ़ाया जा रहा है।

बच्चा और नर्स (फोटो- न्यूड ट्रैक)

कुछ दिन पहले ही मेरठ के प्यालेलाल जिला अस्तपाल के पीडिएट्रिक इंटेसिव केयर यूनिट (PICU) वार्ड को कोविड सेंटर में बदल गया है।

बच्चे की चेकअप करती नर्स-मां (फोटो- न्यूड ट्रैक)

बता दें कि कोरोना की तीसरी लहर में बच्चों को प्रभावित होने की आशंका को देखते हुए राज्य सरकार और केन्द्र सरकार का पूरा फोकस बच्चों पर बना हुआ हुआ है। इसी को ध्यान में रखते हुए सरकारी अस्पतालों के साथ-साथ निजी अस्पतालों में पीआईसीयू (PICU) वार्ड की व्यवस्था बढ़ाई जा रही है।

बच्चा-नर्स (फोटो- न्यूज ट्रैक)

बताते चलें कि अस्पतालों में पीआईसीयू (PICU) वार्ड कितने है, इसकी जानकारी राज्य सरकार द्वारा सीधे सीएमओ कार्यालय से ली जा रही है।



Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story