×

हाथ में चुभी पेंसिल की नोंक तो आया IDEA, बनाई महान हस्तियों की आकृति

Admin
Published on: 7 May 2016 1:04 PM GMT
हाथ में चुभी पेंसिल की नोंक तो आया IDEA, बनाई महान हस्तियों की आकृति
X

इलाहाबादः चावल के दाने पर राष्ट्रगान लिख कर सुर्खियों में आने वाले कमलेश ने एक बार फिर अपने हुनर से लोगों को प्रभावित किया है। इस बार उन्होंने पेंसिल की नोंक पर आकृति बनाकर एक बार फिर लोगों को चौंकाया।

पेंसिल की नोंक पर किया एक्सपेरिमेंट

कागज़ पर पेंसिल चलाते समय उसकी नोंक कमलेश को चुभ गई। उसके बाद उनको आइडिया आया की क्यों न उसकी नोंक के साथ कुछ नया किया जाए। पेंसिल की नोक पर एक्सपेरिमेंट करते हुए उन्होंने कई महान हस्तियों की आकृति बनाई।

यह भी पढ़ें...VIDEO: कबाड़ से बनाई ट्रेन, बिना फ्यूल वाला जेनरेटर करेंगे PM को गिफ्ट

kamlesh

पूर्व प्रेसिडेंट और पीएम तक को बनाया पेंसिल पर

कमलेश ने पीएम नरेंद्र मोदी, महात्मा बुद्ध से लेकर माइकल जैक्शन जैसी हस्तियों को पेंसिल की नोक पर बनाया है। कमलेश एक और कला के धनी है। उन्होंने बिजली के बल्ब के अंदर भी कई नामचीन हस्तियों को बनाया है। वैसे उनकी फेहरिस्त में हनुमान, अखिलेश यादव, अमिताभ बच्चन और पूर्व प्रेसिडेंट डॉ. अब्दुल कलाम भी शामिल है।

pencle-ki-nok

यह भी पढ़ें...VIDEO: जिनके हाथ नहीं वो भी चला पाएंगे बाइक, नौवीं फेल शख्स का कमाल

हाथ की बनी मशीन से दे रहे हुनर को अंजाम

कमलेश कुशवाहा इलाहबाद के एक पिछड़े गांव के रहने वाले हैं। उन्होंने पेंसिल की नोंक से नहीं बल्कि पेंसिल की नोक पर दुनिया की नामी हस्तियों की आकृतियां बनाई हैं। इसके लिए न तो वह किसी मैग्नीफाइंग लेंस का इस्तेमाल करते है और न ही किसी तरह के अत्याधुनिक मशीन का बल्कि अपने ही हाथों से बने सामान्य मशीनों से वह इस हुनर को अंजाम दे रहे हैं।

pencle

लिम्का बुक में दर्ज कराना चाहते हैं नाम

गरीबी से जूझ रहे कमलेश ने जैसे-तैसे कानपुर यूनिवर्सिटी से स्नातक की पढ़ाई पूरी की, लेकिन उनको अब तक नौकरी नहीं मिली है। उन्होंने अपनी मेहनत और जज्बे से एक नई पहचान बनाई है। कमलेश अपनी इस कला के जरिये लिम्का बुक ऑफ़ रिकॉर्ड में अपना नाम शामिल कराना चाहते है।

यह भी पढ़ें...VIDEO: किसान ने बनाई गोबर से घरेलू गैस, जल उठे गांव के कई चूल्हेpencle2

pencle1

pencle3

Admin

Admin

Next Story