×

अवैध कब्जा हटवाने के लिए इस बाबा ने किया अनोखा प्रदर्शन, पुलिस ने लिया संज्ञान

यूपी के शाहजहांपुर में देव स्थान की भूमि पर दबगों ने अवैध कब्जा कर रखा है। देव भूमि की जमीन पर कब्जे से नाराज बाबा ने अनोखा प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है। यहां दो दिनों से बाबा एक पेड़ पर है।

Aditya Mishra
Published on: 13 Feb 2019 1:28 PM GMT
अवैध कब्जा हटवाने के लिए इस बाबा ने किया अनोखा प्रदर्शन, पुलिस ने लिया संज्ञान
X

शाहजहांपुर: यूपी के शाहजहांपुर में देव स्थान की भूमि पर दबगों ने अवैध कब्जा कर रखा है। देव भूमि की जमीन पर कब्जे से नाराज बाबा ने अनोखा प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है। यहां दो दिनों से बाबा एक पेड़ पर है। उन्होंने पांच दिन का मौन व्रत धारण कर रखा है। उधर बाबा के प्रदर्शन की जानकारी मिलने के बाद अफसर भी हरकत में आ गये है।

तहसीलदार और पुलिस बल ने मौके पर पहुंचकर कब्जा हटवाना शुरू कर दिया है। साथ ही अवैध कब्जेदारों को आगे से अतिक्रमण न करने की चेतावनी दी है। इस बीच खबर ये आ रही है कि अब बाबा 16 फरवरी को मौत व्रत खत्म करने के बाद बाद जिला प्रशासन से बात करेंगे।

ये भी पढ़ें...शाहजहांपुर: चीनी मिल के निरीक्षण में मिली व्यापक खामियां, डीएम ने दिए कार्रवाई के आदेश

ये है पूरा मामला

दरअसल थाना तिलहर के ग्राम नौगांव मे एक देव स्थान है। इस देव स्थान की भूमि पर एक स्कूल भी बना है। देव स्थान की काफी ज्यादा भूमि खाली पड़ी है। इस भुमि से लगी ग्रामसभा की भी भूमि है। जिस पर गांव के कुछ दबगों की नियत खराब हो गई है। दबगों ने भूमि पर अवैध कब्जा कर लिया उस पर उपले और गोबर डालना शुरू कर दिया। जिससे देव स्थान और स्कूल मे काफी गंदगी फैल गई है। आने जाने वाले लोगो को गंदगी का सामना करना पङ रहा है।

जब लोग गंदगी का विरोध करते है तो दबंग विवाद करने पर अमादा हो जाते है। ऐसे मे देव सथान के बाबा सनी गिरी महाराज ने कई बार जिला प्रशासन से कार्यवाई की गुहार लगाई थी। लेकिन जिला प्रशासन इस ओर कोई ध्यान नही दे रहा था। जिसके बाद 11 फरवरी को बाबा सनी गिरी महाराज ने पेङ पर चढ़कर अनोखा प्रदर्शन शुरू कर दिया।

दो दिन से बाबा पेड़ पर बैठे हुए है औद पांच दिन का मौन व्रत भी रखा है। हालांकि सूचना के बाद आज तहसीलदार राजेश्वर सिंह, एसएसआई राकेश कुमार समेत भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा और भूमि से अवैध कब्जा हटवाया। हालांकि कब्जा हटने के बाद बाबा पेड़ से नीचे उतर आए। लेकिन उन्होंने कोई बात जिला प्रशासन से नहीं की।

तहसीलदार ने अवैध कब्जेदारो को दोबारा कब्जा करने पर कङी कार्यवाई की चेतावनी दी है। तहसीलदार राजेश्वर सिंह का कहना है कि भूमि पर से कब्जा हटवा दिया गया है। अगर अब अवैध कब्जा होगा तो कानूनी कारवाई की जाएगी। बाबा पेड़ से उतर आए है।

ये भी पढ़ें...शाहजहांपुर: सीएम योगी ने कहा- जनवरी में होगी शिक्षकों और पुलिसकर्मियों की भर्ती

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story