×

बहराइच की इस बेटी ने किया परिवार का नाम रोशन, आप भी करेंगे तारीफ

सुनीता ने देश की सेवा करने के जज्बे के चलते एस एस बी में सिपाही के पद पर चयनित होकर युवतियों को प्रेरणा दी है ।

Shraddha
Published By ShraddhaReport By Anurag Pathak
Published on: 12 April 2021 6:21 PM GMT
बहराइच की इस बेटी ने किया परिवार का नाम रोशन, आप भी करेंगे तारीफ
X

बहराइच की इस बेटी ने किया परिवार का नाम रोशन

बहराइच। लगन व हौसला हो तो इंसान किसी भी विषम परिस्थितियों में भी अपनी मंजिल को प्राप्त कर लेता है। इसकी एक बानगी कतर्निया वन्य क्षेत्र में स्थित माधवपुर ग्राम की रहने वाली सुनीता ने पेश की है जिसने अपने हौसले व देश की सेवा करने के जज्बे के चलते एस एस बी में सिपाही के पद पर चयनित होकर युवतियों को प्रेरणा दी है ।

सुनीता की इस लगन व हौसले को साकार किया है । एस एस बी की और से सीमावर्ती इलाकों में रहने वाली आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों के लिए चलाई जा रही निशुल्क कोचिंग ने जहां से शिक्षा गृहण कर सुनीता ने अपने सपनों को पूरा किया है ।

नानपारा के बाबागंज में एस एस बी की ओर से गरीब छात्र-छात्राओं को नि:शुल्क शिक्षा दी जा रही है। कार्यावाहक कमांडेंट प्रवीण कुमार ने बताया कि अक्तूबर 2014 में कोचिंग क्लास का शुभारंभ उप कमांडेंट जयप्रकाश, सहायक कमांडेंट अमर दीक्षित की देखरेख में हुआ था। इसका मुख्य उद्देश्य सीमावर्ती गांव के बेरोजगार युवक-युवतियों को रोजगार से जोड़ने के साथ ही सेना में भर्ती होने के लिए शिक्षा दी जा रही है।

कमांडेंट ने बताया कि 2018 में आयोजित सिपाही भर्ती परीक्षा की फाइनल लिस्ट में माधवपुर निवासी सुनीता का चयन एसएसबी में हुआ है। जिस पर सोमवार को मुख्यालय में सुनीता को एसएसबी अधिकारियों ने सम्मानित किया। सम्मान पाकर सुनीता ने एसएसबी अधिकारियों के प्रति आभार जताया।

Shraddha

Shraddha

Next Story