×

चोरी हुआ वाहनः डिवाइस कर देगा ऐसा काम, कहीं नहीं जाएगा वाहन

हापुड़ में छात्र नदीम ने एक ऐसी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस का अविष्कार किया है जो वाहन चोरी हो जाने पर एक ..

Shweta
Published on: 8 April 2021 10:08 AM GMT
चोरी हुआ वाहनः डिवाइस कर देगा ऐसा काम, कहीं नहीं जाएगा वाहन
X

वाहन चोरी ( सोशल मीडिया)

लखनऊः हापुड़ में छात्र नदीम ने एक ऐसी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस का अविष्कार किया है जो वाहन चोरी हो जाने पर एक एसएमएस भेजने पर वाहन इंजन को जाम कर देगी और वाहन आगे नहीं जा पायेगा। छात्र नदीम द्वारा बनाई गई इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस की हर तरफ तारीफ हो रही है। परिजनों की खुशी का ठिकान नहीं हैं। इस खोज के बाद से नदीम के जनपद में शोर मच गया है। नदीम ने अपने जनपद और परिवार का नाम रोशन किया है।

किसान पीजी कॉलेज के छात्र हैं नदीमः

आपको बता दें कि जिला मुख्यालय से करीब 18 किलोमीटर की दूरी पर सिम्भवाली क्षेत्र के गांव नली हुसैनपुर के रहने वाले छात्र नदीम किसान पीजी कॉलेज में बीएससी तृतीय वर्ष के छात्र हैं। नदीम की विज्ञान में बड़ी रुचि है। नदीम ने अपनी मेहनत से एक कैसी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस का खोज किया है जो ऑटोमोबाइल्स के क्षेत्र में चोरी से बचाव में काम आएगी।

बता दें कि नदीम ने बताया कि डिवाइस वाहन में लगानी होगी। जिसमें एक सिम लगा होगा। यह सिम चालू रहेगा और अगर वाहन चोरी हो जाता है तो उक्त सिम के नंबर पर एक एसएमएस करने के बाद वाहन के इंजन को आसानी से जाम किया जा सकता है। नदीम ने डिवाइस चला कर दिखाया हैं। जिसके बाद नदीम और डिवाइस की हर तरफ सराहना हो रही है।

नदीम की मां ने कहा-

आप को बताते चले की नदीम की मां मुन्नी वेगम ने बताया कि उनका बेटा दिन रात मेहनत किया हैं और जो लोग बेकार समना फैंक देते हैं उसी की मद्द से यह डिवाइस तैयार किया है।

क्या कहा नदीम नेः

बता दें कि नदीम ने सरकार से गुहार लगाई है कि सरकार से उसकी ऐसी मदद की जाए। जिससे कि वह अपने जैसे युवाओं को रोजगार दे सके। और अपने देश का नाम रोशन कर सके।

दोस्तों देश दुनिया की खबरों और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shweta

Shweta

Next Story