×

ट्रैक्टर व ट्रॉली चुराने वाले गैंग का पर्दाफाश, पुलिस ने तीन को किया गिरफ्तार

पुलिस ने 3 बदमाशों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से चुराई गई ट्रैक्टर ट्रॉली व करीब 90 हजार कैश बरामद किया है।

B.K Kushwaha
Reporter B.K KushwahaPublished By Shreya
Published on: 6 May 2021 5:13 PM GMT
ट्रैक्टर व ट्रॉली चुराने वाले गैंग का पर्दाफाश, पुलिस ने तीन को किया गिरफ्तार
X

गिरफ्तार किए गए आरोपी (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

झांसी: अब झाँसी में नई गैंग तैयार हो गई है। यह गैंग दुपहिया व चार पहिया वाहन को छोड़कर ट्रैक्टर ट्रॉली चोरी कर रही है। यह गैंग दूसरे जिलों से ट्रैक्टर ट्रॉली चुराकर झांसी समेत अन्य स्थानों पर बेच रही है। इसी तरह का झांसी में एक मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में सीपरी बाजार पुलिस ने एक हार्ड क्रिमिनल समेत तीन बदमाशों को दबोच लिया। इनके पास से ललितपुर के बार से चुराई गई ट्रैक्टर ट्रॉली व करीब 90 हजार कैश बरामद किया है। गिरफ्तार किए गए तीनों आरोपियों को अदालत में पेश किया। वहां से उन्हें कोरोना जेल भेजा गया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रोहन पी कनय, एसपी सिटी विवेक त्रिपाठी व सीओ सिटी राजेश कुमार सिंह के निर्देशन में सीपरी बाजार थाना की पुलिस टीम शातिर अपराधियों के खिलाफ अभियान चला रही है। इस बीच पुलिस टीम को सूचना मिली कि तीन लोग बिना नंबर का एक ट्रैक्टर ट्रॉली लेकर बुन्देली ढावा के पास स्थित नहर किनारे की ओर जा रहे हैं। इस सूचना पर गई टीम ने घेराबंदी कर मय ट्रैक्टर ट्रॉली समेत तीनों को पकड़ लिया। एकांत स्थान पर ले जाकर गहराई से पूछताछ की तो उन्होंने ट्रैक्टर ट्रॉली चोरी करने की बात स्वीकार की है।

रंग बदलकर बेचते हैं चोरी के ट्रैक्टर ट्रॉली

अभियुक्तों ने बताया है कि ट्रैक्टर ट्रॉली चोरी करने का मास्टर माइंड विन्द्रावन यादव है। वह पांच साल से ट्रैक्टर ट्रॉली चोरी करने की वारदात कर रहा है। यह काफी बड़ी गैंग है। ललितपुर से चोरी करने वाले ट्रैक्टरों को झांसी समेत अन्य स्थानों पर बेचते हैं। अभियुक्तों ने बताया है कि उनके साथ सुजान सिंह, राम सिंह व मुलायम सिंह के साथ मिलकर एक ट्रैक्टर ट्रॉली ग्राम वीर थाना बानपुर जिला ललितपुर से एक वाड़े से रात्रि में चुराया था। इसको लेकर झांसी चले आए थे।

ट्रॉली का रंग हमने बदलवाकर नीला करा दिया था। ट्रैक्टर ट्रॉली बेचने की बात विन्द्रावन ने अपने दोस्त जिप्सी यादव उर्फ सुनील जो ग्राम बुढ़ावली मोंठ से की थी। जिप्सी की ट्रैक्टर ट्रॉली दिखाई थी। जिप्सी यादव ने ट्रैक्टर ट्रॉली को दो लाख रुपये में खरीदने का सौदा किया था। एक लाख रुपये हमें दे दिए थे और शेष बचे रुपयों को आज लेकर आने को कहा था। मैं व विन्द्रावन, अजीम मोहम्मद उसी का इंतजार कर रहे थे।

एक लाख रुपये मिल गया था एडवांस

अभियुक्तों ने बताया कि एक लाख रुपये जिप्सी यादव ने एडवांस में दिया था। उसमें से दस हजार रुपये खाने पीने में खर्च हो गए थे और शेष रुपये में से चालीस हजार रुपये विन्द्रावन ने अपने पास रख लिए थे, जबकि तीस हजार रुपया उसके पास व 20 हजार रुपया अजीम मोहम्मद उर्फ भीम को रखने के लिए दिए थे।

विन्द्रावन है मास्टर माइंड

19 माह जेल से छूटे विन्द्रावन ने फिर से वहीं काम करना शुरु किया है, जिसमें वह जेल गया था। विन्द्रावन के खिलाफ ललितपुर के विभिन्न थानों में 30 अभियोग पंजीकृत है। इसके अलावा वह थाना जखौरा का हिस्ट्रीशीटर भी है। यह सभी मुकदमा ट्रैक्टर ट्राली समेत अन्य धाराओं के हैं।

आरोपियों के पास माल भी बरामद

ललितपुर के थाना जखौरा के ग्राम कोटरा व हाल निवासी सिद्धेश्वर नगर आईटीआई के पास रहने वाले विन्द्रावन यादव, सीपरी बाजार थाना क्षेत्र के सिद्धेश्वर नगर आईटीआई के पास रहने वाले जितेन्द्र यादव उर्फ जीतू व सीपरी बाजार थाना क्षेत्र के शक्तिपीठ मंदिर के पास रहने वाले अजीम मोहम्मद उर्फ भीम को गिरफ्तार किया। इनके पास से एक ट्रैक्टर महिन्द्रा 265 डीए व करीब 90 हजार कैश बरामद किया गया है।

इस टीम को मिली सफलता

अभियान में सीपरी बाजार थाना के उपनिरीक्षक अजय भदौरिया, मुख्य आरक्षी सदानन्द, आरक्षी शीलेन्द्र भदौरिया, धर्मेन्द्र द्विवेदी, बृजेश कुमार व विक्रम नागा शामिल है।

Shreya

Shreya

Next Story