×

मां को बचाने की कोशिश में 3 बच्चों ने गवाई जान, डुबने से हुई मौत

शिवराजपुर के सरैया घाट पर तीन बच्चों के साथ आई महिला गंगा स्नान के समय डूबने लगी। मां को बचाने के लिए तीन बच्चे नदी में कूद गए। इस बीच गोताखोरों ने महिला को तो निकाल लिया, लेकिन तीनों बच्चों की डूबने से मौत हो गई। सभी के शवों को निकालते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

priyankajoshi
Published on: 6 Sep 2017 1:07 PM GMT
मां को बचाने की कोशिश में 3 बच्चों ने गवाई जान, डुबने से हुई मौत
X

कानपुर : शिवराजपुर के सरैया घाट पर तीन बच्चों के साथ आई महिला गंगा स्नान के समय डूबने लगी। मां को बचाने के लिए तीन बच्चे नदी में कूद गए।

इस बीच गोताखोरों ने महिला को तो निकाल लिया, लेकिन तीनों बच्चों की डूबने से मौत हो गई। सभी के शवों को निकालते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

क्या था मामला?

शिवराजपुर के नरूआ ग्राम में रहने वाले सर्वेश पाल नमस्ते इंडिया में काम करते है। पत्नी गीता बुधवार (6 जून) को दो बेटियों और एक बेटे के साथ सरैया घाट गंगा नहाने गई थी। नहाते समय मां का पैर फिसल गया और वह गंगा के गहरे पानी में गिरकर डूबने लगी। मां को डूबता देख 16 वर्षीय बेटी राखी और 12 साल का बेटा सूरज गंगा में कूद गए और मां को बचाने लगे। यह देखते ही सबसे छोटी 6 वर्षीय बेटी शिवानी ने भी गंगा में छलांग लगा दी। आवाज सुनकर घाट किनारे बैठे गोताखोर दौड़कर पहुंचे और पुलिस को सूचना देते हुए गंगा में डूबे मां-बच्चों को बचाने में जुट गए। गोताखोरों ने मां को बचा लिया, लेकिन तीन बच्चों की डूबने से मौत हो गई।

मां हुई बेहोश

आधा घंटे की मशक्कत के बाद गोताखोरों ने दो बच्चों को बाहर निकाला। फिर उन्हें पास के अस्पताल पहुंचाया। जहां डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। सबसे छोटी बेटी की तलाश में गोताखोरों को काफी तलाश करनी पड़ी। घंटों की तलाश के बाद उसका भी शव गोताखोरों ने बाहर निकाला। अपनी आंखों के सामने तीनों बच्चों की मौत देख मां बेहोश हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम भेजते हुए महिला के परिजनों को घटना की जानकारी देते हुए कार्रवाई शुरू कर दी है।

गीता चिल्लाकर रोती रही कि अब किसके सहारे जियूंगी ,मुझे बचाने में तीनो बच्चो की मौत हो गई l इससे यह देखने से तो अच्छा था कि मैं मर जाती और यह कहते हुए वह बेहोश हो गई l

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story