Raebareli News: रोडरेज की घटना के बाद तीन दलितों को पीट-पीट कर अधमरा किया, ज़िला अस्पताल में भर्ती

Raebareli News: सीओ सलोन का कहना है कि भीड़ के चलते साइड न मिलने पर लकड़ी लादकर जा रहे ट्रैक्टर पर सवार तीन लोगों को बाइक सवार युवकों ने जमकर पीटा है। पीड़ितों की तहरीर पर बाइक सवार युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

Narendra Singh
Published on: 13 Nov 2022 9:45 AM GMT
X

घटना स्थल पर मौजूद पुलिस कर्मी (न्यूज नेटवर्क)

Raebareli News: रायबरेली में रोडरेज की घटना के बाद तीन दलितों को पीट पीट कर अधमरा किये जाने का मामला सामने आया है। तीनों दलित मजदूर ज़िला अस्पताल में भर्ती हैं। उधर दलित मजदूरों को पीटने वालों का आरोप है कि बदले की भावना से उनके गांव में महिलाओं पर हमला किया गया है।

सीओ सलोन का कहना है कि भीड़ के चलते साइड न मिलने पर लकड़ी लादकर जा रहे ट्रैक्टर पर सवार तीन लोगों को बाइक सवार युवकों ने जमकर पीटा है। पीड़ितों की तहरीर पर बाइक सवार युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। पिटाई करने वालों का आरोप है कि उनके गांव में चढ़ाई कर पिट चुके मजदूर के साथियों ने हमला किया है। सीओ ने कहा कि तहरीर मिलते ही मुकदमा दर्ज कर इस आरोप की सच्चाई भी पता लगाई जाएगी।

मामला डीह थाना इलाके का है। यहां पूरे गोसाईं गांव में सड़क पर साप्ताहिक बाजार लगी थी। तभी लकड़ी लदा एक ट्रैक्टर उधर से निकला। ट्रैक्टर के पीछे इसी थाना क्षेत्र के शिव ग़ुलाम का पुरवा निवासी दो बाइक सवार पांच युवक ट्रैक्टर को ओवरटेक करने लगे। बाज़ार के चलते ट्रैक्टर साइड नहीं दे पा रहा था। इसी बात से नाराज़ बाइक सवार युवकों ने ट्रैक्टर पर सवार दलित मजदूरों को पीट पीट कर अधमरा कर दिया। पुलिस ने दलित मजदूरों को अस्पताल में भर्ती कराये जाने के बाद परिजनों की तहरीर पर युवकों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया। उधर पीटने वाले युवकों के गांव वालों का आरोप है कि दलित मजदूरों के समर्थन में दर्जनों बाइक सवार युवकों ने गांव पर हमला बोल दिया।

आरोप है कि दलित मजदूर समर्थक भीम आर्मी ज़िंदाबाद के नारे लगाते हुए गांव की महिलाओं पर हमलावर हो गए, जिसमें एक महिला का कपड़ा फट गया व दो अन्य ग्रामीण घायल हो गए। महिलाओं ने हमलावरों से सीधा मुकाबला किया तो सभी फरार हो गए। हड़बड़ाहट में कई हमलावर अपनी बाइक भी छोड़ गए। पुलिस ने ग्रामीणों की सूचना पर लावारिस बाइक व उसमें मिला अवैध असलहा कब्ज़े में ले लिया है। सीओ सलोन अमित सिंह का कहना है कि दूसरे पक्ष की तहरीर मिलते ही मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story