×

Corona In Meerut: मेरठ में कोरोना का उतार-चढ़ाव के बीच आज तीन नए मरीज मिले, 17 ठीक हुए

Corona In Meerut: उत्तर प्रदेश के मेरठ में कोरोना के मामलों में उतार-चढ़ाव जारी है। शनिवार को तीन नए मरीज मिले हैं, नगलाबट्टू के दो व कंकरखेड़ा का एक मरीज है।

Sushil Kumar
Report Sushil KumarPublished By Shashi kant gautam
Published on: 7 May 2022 5:43 PM GMT
Corona Case In Meerut
X

 मेरठ में कोरोना: Photo - Social Media

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ में कोरोना (coronavirus in meerut) के मामलों में उतार-चढ़ाव जारी है। शनिवार को तीन नए मरीज मिले हैं, नगलाबट्टू के दो व कंकरखेड़ा का एक मरीज है। आज सबसे बड़ी राहत की हात यह रही कि आज 17 मरीज कोरोना को हराने में सफल रहे हैं। जिला मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ.अखिलेश मोहन (District Chief Medical Officer Dr. Akhilesh Mohan) के अनुसार अब जिले में सक्रिय केसों की संख्या 18 हो गई है।

जिला मुख्य चिकित्साधिकारी के अनुसार आज 3072 लोगों की जांच की गई। जिनमें तीन मरीज मिले हैं। सभी संक्रमितों की स्थिति भी सामान्य हैं और सभी घर पर ही इलाज ले रहे हैं। डॉ. अखिलेश मोहन का कहना है कि संक्रमण तो बढ़ रहा है, लेकिन यह ओमिक्रान का सब टाइप होने की वजह से ज्यादा घातक नहीं होगा। कोरोना से घबराएं नहीं, लेकिन एहतियात जरूर बरतें। जो मरीज मिल रहे हैं, उनमें ज्यादा लक्षण नहीं हैं।

अभी चौथी लहर नही आयी है- सीएमओ डा. अखिलेश मोहन

सीएमओ डा. अखिलेश मोहन ने बताया कि हालांकि अभी चौथी लहर नही आयी है। फिर भी स्वास्थ्य महकमा पूरी तरह चौकस है। उन्होंने बताया कि जिले में निजी एवं सरकारी क्षेत्र में कुल 27 आक्सीजन प्लांट संचालित हैं। करीब तीन हजार कोविड बेडों को तैयार रखने के लिए कहा गया है।

81.98 प्रतिशत को दूसरी डोज लग चुकी

इस बीच जहां तक कोरोनारोधी टीका लगने के आंकड़ें की बात है तो शनिवार को को 18 से 44 साल के आयु वर्ग में 136, 12 से 14 साल के 1270 लोगों को टीका लगाया गया। वहीं, 15 से 17 साल के बीच 129 लोगों ने टीका लिया। सीएमओ डा. अखिलेश मोहन ने बताया कि दूसरी डोज भी 81.98 प्रतिशत को लग चुकी है।

मंडलीय सर्विलांस अधिकारी डा. अशोक तालियान ने बताया कि जिले में अब 877 मरीजों की मौत हो चुकी है। 29 लाख से ज्यादा अब तक कोरोना के सैंपल की जांच हो चुकी है। उन्होंने लोगों से मॉस्क लगाकर रखने की अपील की।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story