×

मथुरा जिला जेल की छत काटकर 3 कैदी फरार, 4 जेलकर्मी निलंबित

aman
By aman
Published on: 1 Jan 2018 7:16 AM GMT
मथुरा जिला जेल की छत काटकर 3 कैदी फरार, 4 जेलकर्मी निलंबित
X
मथुरा जिला जेल से छत काटकर 3 कैदी फरार, 4 जेलकर्मी निलंबित

मथुरा: जिला कारागार से तीन शातिर अपराधी जेल की छत काटकर भाग गए। कैदियों के फरार हो जाने की घटना से जेल प्रशासन में हड़कंप मचा है। हालांकि पुलिस धर-पकड़ की कोशिशों में। बता दें, कि मथुरा जेल से कैदी भागने की यह कोई पहली घटना नहीं है। इससे पहले भी कई बार इस तरह की घटनाएं घटित हो चुकी हैं। इस घटना के बाद चार जेलकर्मियों को निलंबित कर दिया गया।

जेल सूत्रों के अनुसार, देर रात घना कोहरे होने के कारण दृश्यता इतनी कम थी कि 10 मीटर की दूरी तक दिखाई नहीं दे रहा था। इसका फायदा उठाकर बैरक-17 के तीनों कैदी फरार हो गए। जेल अधीक्षक शैलेंद्र कुमार के मुताबिक, देर रात से ही तीनों कैदियों की तलाश की जा रही है।

नए साल के मौके पर घटित इस घटना ने जेल प्रशासन की सुरक्षा पर एक बार फिर सवालिया निशान लगाया है। मथुरा जिला कारागार से फरार कैदियों के नाम हैं राहुल, कलुआ और संजय। इनमें संजय अछनेरा आगरा का रहने वाला है। वह 2015 से लूट सहित अन्य मामलों में जेल में बंद था। वहीँ, राहुल चोरी के मामले में बंद कैद था। यह जलेसर का निवासी है। जबकि, कलुआ एनडीपीसी में बंद था, वह मथुरा का ही रहने वाला है।

ताजा जानकारी के अनुसार, इस घटना के बाद चार जेलकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि डीआईजी जेल घटनास्थल का निरीक्षण करेंगे।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story