×

Ballia: बलिया में तिरंगे के अपमान पर तीन सफाई कर्मचारियों को किया गया निलंबित

Ballia: चितबड़ागांव नगर पंचायत क्षेत्र में रोड के किनारे लगाएं गए तिरंगे को नगर पंचायत के कर्मचारियों द्वारा कुड़े की गाड़ी में रखकर ले जाते हुए का एक फोटो वायरल हुआ था।

Karuna Sindhu Singh
Published on: 23 Aug 2022 5:56 AM GMT
tricolor insulted in Ballia
X

tricolor insulted in Ballia (Image: Newstrack)

Tricolor Insulted in Ballia: बलिया में तिरंगे झंडे के अपमान पर तीन सफाई कर्मचारियों को किया गया निलंबित , एक को मिली चेतावनी । सड़क के किनारे लगाए गए तिरंगे झंडे को समेट कर नगर पंचायत चितबड़ागांव में तैनात आउट सोर्सिंग संविदा कर्मचारियों द्वारा कूड़े की गाड़ी में रखने पर तीन कर्मचरियों को ठेकेदार ने किया निलंबित । वहीं स्थायी सफाई कर्मचारी को चेतावनी दी गई ।

चितबड़ागांव नगर पंचायत क्षेत्र में रोड के किनारे लगाएं गए तिरंगे को नगर पंचायत के कर्मचारियों द्वारा कुड़े की गाड़ी में रखकर ले जाते हुए का एक फोटो वायरल हुआ था। जिसे संज्ञान लेते हुए अधिशासी अधिकारी अनिल कुमार ने आउट सोर्सिंग संस्था माधव ब्रम्ह बाबा इंटर प्राइजेज के मालिक व नगर पंचायत के स्थाई सफाई नायक को रविवार को कारण बताओ नोटिस जारी किया था। जांच के दौरान आउट सोर्सिंग के तीन कर्मचारी गोविंद कुमार, प्रशांत रावत और सुरज कुमार दोषी पाये गये।

अधिशाषी अधिकारी के निर्देश पर आउट सोर्सिंग संस्था के ठेकेदार ने अपने तीन कर्मचारियों को निलंबित कर दिया। वही अधिशासी अधिकारी अनिल कुमार द्वारा सफाई नायक गनेश राम को प्रतिकूल प्रविष्ट देते हुए आगे किसी प्रकार की गलती पर विशेष दंड देने की चेतावनी दी गई । तिरंगे का सम्मान राष्ट्र का सम्मान होता है और तिरंगे के सम्मान को लेकर नियम भी बनाये गए तथा इसके अपमान पर दंड की व्यस्था भी हमारे संविधान में कई गई है । लिहाजा हम सभी को तिरंगे का सम्मान करना चाहिए और इसे कही भी न फेककर सुरक्षित रखना चाहिए ।

Rakesh Mishra

Rakesh Mishra

Next Story