×

Live | Atiq-Ashraf Murder Case: अतीक-अशरफ के तीनों हत्यारों की चार दिन की कस्टडी रिमांड मंजूर, SIT के हाथ लगा बड़ी सुबूत

Atiq-Ashraf Murder Case: प्रयागराज कोर्ट ने अतीक-अशरफ हत्याकांड के तीनों शूटर्स की कस्टडी रिमांड मंजूर कर ली है। रिमांड की दिन की सीमा पर अभी अदालत ने फैसला रिजर्व रखा है। बुधवार को तीनों शूटर्स को कोर्ट में पेश किया गया। इस दौरान सुरक्षा-व्यवस्था चाक-चौबंद रही।

Krishna Chaudhary
Published on: 19 April 2023 8:41 AM GMT (Updated on: 19 April 2023 4:08 PM GMT)
Live |  Atiq-Ashraf Murder Case: अतीक-अशरफ के तीनों हत्यारों की चार दिन की कस्टडी रिमांड मंजूर, SIT के हाथ लगा बड़ी सुबूत
X
अतीक-अशरफ के हत्यारे (फोटो- साभार सोशल मीडिया)

Atiq-Ashraf Murder Case: माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की सरेआम हत्या करने वाले तीन हमलावरों को आज यानी बुधवार को कोर्ट में पेश किया गया। तीनों अपराधी लवलेश तिवारी, सनी सिंह और अरूण मौर्य को सीजेएम दिनेश कुमार गौतम की अदालत में पेश किया गया। यह पेशी अतीक-अशरफ हत्याकांड की जांच के लिए गठित एसआईटी की ओर से कोर्ट में दिए गए प्रार्थना पत्र के बाद हो रही है। एसआईटी कस्टडी में लेकर तीनों आरोपियों से पूछताछ करना चाहती है। कोर्ट ने रिमांड मंजूर कर ली है।

सीजेएम दिनेश कुमार गौतम ने पुलिस को तीनों आरोपियों को कड़ी सुरक्षा में कोर्ट लाने का आदेश दिया था। इस बाबत पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार शाम को ही कोर्ट परिसर में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। पुलिस को अंदेशा था कि कुख्यात माफिया अतीक अहमद के गुर्गे आरोपियों पर जवाबी हमला कर सकते हैं। लिहाजा कचहरी से कोर्ट तक भारी संख्या में सुरक्षाबलों को तैनात किया है।

दरअसल, माफिया से बाहुबली राजनेता बने अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की पुलिस की मौजूदगी में इन हमलावरों ने हत्या कर दी थी। जिसके बाद पुलिस के रवैये पर सवाल खड़े होने लगे थे। कुछ विपक्षी नेताओं ने इन आरोपियों के भी मारे जाने की आशंका जताई ताकि सच बाहर न आ सके। इसलिए पुलिस के सामने इन तीनों को किसी भी अप्रिय स्थिति से बचाने की चुनौती है।

प्रतापगढ़ जेल में बंद हैं तीनों आरोपी

माफिया भाईयों की हत्या करने वाले तीनों आरोपियों को प्रयागराज की नैनी जेल में रखा गया था। लेकिन वहां उनकी सुरक्षा को खतरा लग रहा था। क्योंकि नैनी जेल में अतीक के गुर्गे भी बंद हैं और होमटॉउन होने के कारण उसका वहां प्रभाव भी रहा है। इसलिए सोमवार को तीनों को नैनी जेल से प्रतापगढ़ शिफ्ट कर दिया गया है। बुधवार को कोर्ट में पेशी के लिए तीनों को प्रयागराज लाया जाएगा। इस दौरान कचहरी से लेकर कोर्ट तक चप्पे – चप्पे पर पुलिसकर्मी मुस्तैद रहेंगे। पेशी के समय जांच एजेंसियों के साथ-साथ पीएसी और आरएएफ के जवान भी तैनात रहेंगे।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story