×

Mirzapur News: राजकीय सम्प्रेक्षण गृह से तीन किशोर शौचालय के ऊपर लगे टीन शेड को काटकर हुए फरार, दो हिरासत में

Mirzapur News: केयरटेकर प्रदीप के मुताबिक जब ड्यूटी 6.30 बजे चेंज हो रही थी तब फरार होने की जानकारी रसोईया ने दी। जब किशोरों की गिनती कराई गई तो 77 में से तीन किशोर कम पाए गए, फरार तीनों किशोर दो चोरी और एक छेड़खानी के मामले में बंद थे।

Brijendra Dubey
Published on: 31 Dec 2022 11:39 AM GMT
X

मिर्ज़ापुर: राजकीय सम्प्रेक्षण गृह से तीन किशोर शौचालय के ऊपर लगे टीन शेड को काटकर हुए फरार, दो हिरासत में

Mirzapur News: राजकीय सम्प्रेक्षण गृह (government communication house) से तीन किशोर भागे। मकान के पीछे के रास्ते शौचालय के ऊपर लगे टीन शेड को काटकर हुए फरार। दो को पुलिस ने मांडा रेलवे स्टेशन (Manda Railway Station) से किया बरामद। सुबह रसोइया ने दी जानकारी। तीसरे की पुलिस कर रही तलाश। दो चोरी और एक छेड़खानी के मामले में बंद था।

उत्तर प्रदेश के मिर्ज़ापुर जिले के मोर्चा घर स्थित राजकीय सम्प्रेक्षण किशोर गृह से तीन किशोर शनिवार के सुबह फरार हो जाने पर हड़कंप मच गया। इस घटना की जानकारी होने पर केयरटेकर ने उच्च अधिकारियों को दी। उच्चअधिकारी फरार तीनों किशोरों की तलाश में जुट गई, दो किशोर को मांडा प्रयागराज रेलवे स्टेशन से बरामद कर लिया है। एक किशोर अभी भी फरार है जिसकी पुलिस तलाश कर रही है।

फरार होने की जानकारी रसोईया ने दी

केयरटेकर प्रदीप के मुताबिक जब ड्यूटी 6.30 बजे चेंज हो रही थी तब फरार होने की जानकारी रसोईया ने दी। जब किशोरों की गिनती कराई गई तो 77 में से तीन किशोर कम पाए गए, फरार तीनों किशोर दो चोरी और एक छेड़खानी के मामले में बंद थे। दो देहात कोतवाली थाना क्षेत्र के तो एक जिगना थाना क्षेत्र (Jigna police station area) के रहने वाले हैं किशोर।

मिर्जापुर राजकीय सम्प्रेक्षण गृह की कुल क्षमता 30 किशोरों के लिए है। मगर यहां पर वर्तमान में कुल 77 किशोर विभिन्न मामलों में बंद है। मिर्जापुर के 31, सोनभद्र 21 और भदोही के 25 किशोर राजकीय सम्प्रेक्षण गृह में बंद है। साथ ही यहाँ कर्मचारियों की भी कमी है।

दो किशोरों को बरामद किया गया

अपर पुलिस अधीक्षक श्रीकांत प्रजापति ने बताया कि सुबह जानकारी मिलने पर पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्रा के निर्देश पर टीम गठित कर दो किशोरों को बरामद कर लिया गया है उनको हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। पीछे के रास्ते से शौचालय के ऊपर लगे टिन शेड को काटकर फरार हुए थे। एसडीएम सदर चंद्रभानु सिंह के साथ अपर पुलिस अधीक्षक श्रीकांत प्रजापति ने घटनास्थल का निरीक्षण कर आवश्यक कार्रवाई में जुटे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story