×

MLA की पत्नी को नहीं पता प्रधानमंत्री का नाम, खड़ी हैं पंचायत चुनाव में

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में 26 अप्रैल को होने वाले मतदान के लिए आज अंतिम दिन प्रत्याशियों ने पर्चा भरा ।

Shraddha
Published By ShraddhaReport By Brijendra Dubey
Published on: 15 April 2021 2:15 PM GMT
विधायक की पत्नी रिंकी को नहीं पता कौन है देश के प्रधानमंत्री
X

विधायक की पत्नी रिंकी को नहीं पता कौन है देश के प्रधानमंत्री

मिर्जापुर। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में आज नामांकन करने जिला कलेक्ट्रेट पहुंचे। अपना दल एस के 18 प्रत्याशी, जिसमें सोनभद्र जिले के सांसद पकौड़ी लाल कोल की पुत्रवधू रिंकी जो मिर्जापुर के छानबे विधायक राहुल प्रकाश कोल की पत्नी है। मनीराम कोल एससी एसटी आयोग के दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री हैं, यह भी जिला पंचायत चुनाव में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि राहुल प्रकाश कोल वर्तमान में विधायक हैं इनके पिता पकौड़ी लाल कोल सोनभद्र से सांसद हैं। अब यह जिला पंचायत सदस्य के रूप में अपनी पत्नी को राजगढ़ के वार्ड नंबर 3 से प्रत्याशी घोषित किया है।

जिला पंचायत सदस्य प्रत्याशी कर रहे है दावे

त्रिस्तरीय जिला पंचायत चुनाव को लेकर जिले में नामांकन का दौर जारी है जहां पर अनेकों प्रत्याशियों से बात करने पर वह बताते हैं कि अगर हम चुनाव में जीत जाएंगे तो अस्पताल, पानी की व्यवस्था, नाली, चकरोड, खड़ंजा सब बनवा देंगे कुछ भी काम बाकी नहीं रह जाएगा। जबकि उनके घरों में पहले से ही लोग सत्ता में काबिज और अच्छे पद पर आसीन है। ऐसी ही बात छानबे विधायक राहुल प्रकाश कोल की पत्नी रिंकी से जब पत्रकारों ने पूछा कि आप चुनाव जीतने के बाद क्या-क्या काम करेंगे तो उन्होंने बताया कि पंचायत चुनाव में जिला पंचायत सदस्य का चुनाव जीतती है तो वह हॉस्पिटल, स्कूल बनाएंगी।

जबकि उनके ससुर सांसद हैं उनके पति विधायक हैं फिर भी उनको ही जिला पंचायत सदस्य चुना जाए, दो पद काफी नहीं थे विकास करने के लिए , आपको जानकारी के लिए बता दें कि मिर्जापुर जिले में एक मंडली अस्पताल है जहां पर एक्सरे मशीन तो है लेकिन रेडियोलॉजिस्ट नहीं है जिसकी वजह से मिर्जापुर जनपद को छोड़कर लोग सोनभद्र एक्स-रे कराने के लिए जाते हैं।

आज अंतिम दिन प्रत्याशियों ने पर्चा भरा

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में 26 अप्रैल को होने वाले मतदान के लिए आज अंतिम दिन प्रत्याशियों ने पर्चा भरा । नामांकन करने पहुंचे प्रत्याशियों को अपने देश के प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के साथ ही पंचायती राज मंत्री का नाम तक नहीं पता है, पर जीतने के बाद विकास के बड़े-बड़े दावे किए जा रहे हैं । मिर्जापुर में 26 अप्रैल को होने वाले मतदान के लिए आज अंतिम दिन प्रत्याशियों ने नामांकन किया ।

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में 26 अप्रैल को होने वाले मतदान

नामांकन करने पहुंचे प्रत्याशियों ने जीतने के बाद अपने क्षेत्र का चहुमुखी विकास करने का दावा किया पर जब उनसे देश के प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के साथ ही पंचायती राज मंत्री का नाम पूछा गया तो बता नहीं सके । राबर्ट्सगंज के सांसद पकौड़ी कोल की पुत्रवधू रिंकी जिनके पति भी छानबे से विधायक राहुल प्रकाश हैं, उनको यह भी मालूम नहीं कि पीएम और सीएम कौन है -प्रदेश सरकार में दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री मंत्री मनीराम कोल भी हलिया विकास खंड क्षेत्र से जिला पंचायत का पर्चा भरने आए थे, हलिया क्षेत्र के जिस वार्ड से चुनाव लड़ने जा रहे हैं, उसे अति पिछड़ा बताने वाले मनीराम से भी पंचायती राज मंत्री का नाम पूछा गया तो वह भी जवाब नहीं दे पाए।

Shraddha

Shraddha

Next Story