×

Mathura News: 25 हजार का इनामी शातिर ठग गिरफ्तार, 74 लाख 80 हजार रुपए ठगी का है आरोप

Mathura News: मथुरा में पुलिस को उस समय बड़ी सफलता हाथ लगी जब एसओजी, सर्विलांस व थाना हाईवे पुलिस की संयुक्त कार्यवाही में 25 हजार का एक इनामी ठग पुलिस के हत्थे चढ़ गया।

Nitin Gautam
Published on: 22 Jun 2022 1:00 PM GMT
25 thousand prize thug arrested in Mathura, 74 lakh 80 thousand rupees are accused of cheating
X

मथुरा: 25 हजार का इनामी ठग गिरफ्तार

Mathura News: जनपद मथुरा में पुलिस (UP Police) को उस समय बड़ी सफलता हाथ लगी जब एसओजी, सर्विलांस व थाना हाईवे पुलिस की संयुक्त कार्यवाही में 25 हजार का एक इनामी ठग पुलिस के हत्थे चढ़ गया। गिरफ्तार हुआ शातिर ठग रिटायर फौजियों को नौकरी देकर स्कीम के तहत 25 महीने में पैसा दोगुना करने के नाम पर 74,80,000/- रूपये ( चौहत्तर लाख अस्सी हजार रुपये) की धोखाधड़ी के मामले में लंबे समय से फरार था और पुलिस सुरागरसी के आधार पर उसकी गिरफ्तारी करने में जुटी हुई थी ।

मुखबिर खास की सूचना पर मण्डी तिराहे (market area) से गिरफ्तार किया गया इनामिया बदमाश कौशल यादव (डाईरेक्टर) यादव नगर लिबासपुर नार्थ-वेस्ट दिल्ली में रहकर ठगी के काम को अंजाम दिया करता था । जबकि कौशल मूल रूप से ग्राम कुल्छा थाना शाही जिला बरेली का रहने वाला है ।

अपराध करने का तरीका

दरअसल, आरोपी व उसके सदस्य इंडियन आर्मी (Indian army) से सेवा निवृत्त होने के बाद प्राइवेट नौकरी की तलाश कर रहे फौजियों को अपना निशाना बनाता थे । आरोपी ने पीड़ितों की मुलाकात राहुल शर्मा व विकास शर्मा पुत्रगण स्व0 श्री रवीशकर शर्मा नि भ.न. 84, बल्देवपुरी महोली रोड़, मथुरा थाना हाइवे से कराई जिन्होनें अपने आपको पावन धरती इन्फ्राजोन प्रा0लि0 कार्यालय होटल राधा पैलेस वी0आई0पी0 मार्ग रगणरेती वृन्दावन मथुरा का मालिक बताया और पीड़ितों के दोनों साथी संजीव कुमार व मनोज सिंह को पी0एस0ओ0 के पद पर नियुक्त कर उनका मासिक वेतन भी निर्धारित कर दिया । दोनों को दो माह का वेतन भी भुगतान राहुल शर्मा व विकास शर्मा ने कर दिया ।

हमारी कम्पनी में एक स्कीम है

इसके बाद राहुल शर्मा व विकास शर्मा ने पीड़ितों व उनके दोनों साथियों से कहा कि हमारी कम्पनी में एक स्कीम है, जिसमें हम आपके द्वारा लागये गये रुपयों को 25 माह में दोगुना करके देगे। राहुल शर्मा, विकास शर्मा बार-बार प्रार्थी व प्रार्थी के दोनों साथियों को उक्त स्कीम में पैसा लगाने के बारे मे उकसाया तो रिटायर्ड फौजियों ने से लाखों रुपए ले लिऐ ।

बाद में पीड़ितों को जानकारी हुई कि यह लोग स्कीम का झांसा देकर ठगी करते आ रहे हैं, इसी प्रकार उपरोक्त सभी ने पूर्व सुनियोजित षणयंत्र के तहत वादी व वादी के दोनों साथी संजीव कुमार वं मनोज सिंह को भी झाँसे में लेकर 74,80,000/- रु0 चोहत्तर लास अस्सी हजार रुपये की धोखाधडी करके हड़प लिये । जिसके संबंध में थाना हाईवे में मामला दर्ज किया गया और अब एक सूचना के आधार पर इनकी गिरफ्तारी संभव हुई है ।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story