×

ट्रेन की चपेट में आने से टाइगर की मौत, वन विभाग में मचा हड़कंप

By
Published on: 19 Aug 2017 10:15 AM GMT
ट्रेन की चपेट में आने से टाइगर की मौत, वन विभाग में मचा हड़कंप
X
A Tiger, Katarniya Wildlife,the train, Bichia railway line,

बहराइच: कतर्निया वन्य जीव प्रभाग के एक टाइगर की शनिवार को मौत हो गई। मौत की वजह ट्रेन की चपेट में आना बताया जा रहा है। टाइगर का शव बिछिया रेलवे लाइन के पिलर संख्या 159/6 के पास मिला है।

जानकारी मिलने पर वन विभाग के आलाधिकारियों ने मौके पर टाइगर के शव को कब्जे में लिया गया। शव के पोस्टमार्टम के लिए तीन डॉक्टरों का पैनल गठित किया गया है। रिपोर्ट मिलने के बाद मौत के असल कारणों का पता लगेगा।

क्या है पूरा मामला

जिले के कतर्नियाघाट सेंचुरी के कतर्नियाघाट रेज में बिछिया रेलवे स्टेशन से कुछ दूरी पर शनिवार सुबह रेल पटरी के किनारे टाइगर का शव मिलने से वन विभाग में हड़कंप मच गया। जानकारी मिलते ही वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लिया। प्रभागीय वनाधिकारी जीपी सिंह ने बताया कि बिछिया रेलवे लाइन के पिलर संख्या 159/6 के पास रेलवे ट्रैक के किनारे एक साल की फीमेल टाइगर का शव मिला है। जिसका एक पंजा भी कटा हुआ है।

शव के पोस्टमार्टम के लिए तीन डॉक्टरों का पैनल गठित किया गया है, जो रविवार सुबह पोस्टमार्टम करेगा। जिसके बाद ही मौत के असल कारणों का पता लग सकेगा। हालांकि इसके ट्रेन के चपेट में आने की आशंका जताई जा रही है। इस मामले में अज्ञात ट्रेन चालक के खिलाफ रेंज कार्यालय में केस दर्ज किया जा रहा है ।

Next Story