Lucknow: बाघों ने की पानी में मस्ती, जू घूमने आए लोगों ने कहा- पैसा हुआ वसूल

Lucknow: लखनऊ प्राणी उद्यान में भीषण के चलते बाघ पानी में खूब मस्ती की। उनकी पानी में मस्ती देखकर उनके बाड़े के सामने लोगों की काफी भीड़ लग गई।

Ashutosh Tripathi
Published on: 22 Jun 2022 3:06 PM GMT
Lucknow News In Hindi
X

पानी में मस्ती करते दिखे बाघ।

Lucknow: राजधानी लखनऊ में प्रचंड गर्मी अपने चरम पर हैं। ऐसे में एक दिन पहले हुई थोड़ी सी बारिश ने उमस काफी बढ़ा दी। राजधानी लखनऊ के लोग तो इस गर्मी से परेशान हैं ही साथ ही जानवर भी इस गर्मी से अछूते नहीं हैं।

भीषण के चलते पानी में मस्ती करते दिखे बाघ

लेकिन जैसे लोग गर्मी से निजात पाने का साधन ढूंढ लेते हैं। वैसे ही लखनऊ प्राणी उद्यान (Lucknow Zoological Park) में बाघ के एक समूह ने भी गर्मी दूर भगाने का साधन ढूँढ लिया। लगातार पड़ रही भीषण के चलते बाघ में बाड़े में ज़ू कर्मचारियों ने पानी भर दिया था जिसमें बाघ ने खूब मस्ती की।


उनकी पानी में ऐसी मस्ती देखकर उनके बाड़े के सामने जू घूमने आए लोगों की काफी भीड़ लग गई। सभी लोग उनकी इस धमाचौकड़ी को अपने फोन में कैद करने लगे।


बाघों की धमाचौकड़ी ने हमारा दिन बना दिया: पर्यटक

बच्चे ही नहीं बल्कि बड़े लोग भी उनकी इस मस्ती को देखकर खुद को हंसने से नहीं रोक पाये। कुछ पर्यटकों ने बताया कि वो अपने परिवार के साथ लखनऊ जू घूमने आए थे लेकिन गर्मी ज़्यादा पड़ने के चलते ज़्यादातर जानवर अपने बाड़े में ही आराम कर रहे थे।


हम सब तो मायूस को हो गए थे, लेकिन बाघों की इस धमाचौकड़ी ने हमारा दिन बना दिया या सही मायने में कहें तो इनकी मस्ती देखकर हमारा पैसा वसूल हो गया।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story