×

Lucknow: हजरत अली की याद में निकला जुलूस, लखनऊ में रहेगी यातायात की समस्या

Lucknow News: इस जुलूस में भारी संख्या में शिया समुदाय के लोग शामिल हुए। प्रशासन ने मौके की गंभीरता को समझते हुए भारी पुलिस बल तैनात किया है।

Rajat Verma
Written By Rajat VermaReport Ashutosh TripathiPublished By Monika
Published on: 21 April 2022 4:37 AM GMT (Updated on: 21 April 2022 4:56 AM GMT)
Procession in memory of Hazrat Ali
X

हजरत अली की याद में निकला जुलूस ((Photo- Ashutosh Tripathi- Newstrack) )

Lucknow News: शिया समुदाय के पहले इमाम व मुसलमानों के चौथे खलीफा हजरत अली की शहादत के मौके पर आज प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में सुबह की नमाज के बाद जुलूस निकालते हुए हज़रत अली (Hazrat Ali) की शहादत को याद किया गया। इस जुलूस में भारी संख्या में शिया समुदाय के लोग शामिल हुए। प्रशासन ने मौके की गंभीरता को समझते हुए भारी पुलिस बल तैनात किया है तथा जुलूस के चलते मुख्यतः पुराने लखनऊ के कई इलाकों में यातायात बाधित रहने के पूरे आसार हैं।

पुराने लखनऊ में आज फज्र की नमाज अदा करने के बाद मसुलिम समुदाय के लोगों ने हज़रत अली शहादत दिवस पर उनके बलिदान को याद करते हुए जुलूस निकाला। इस जुलूस में शिया समुदाय के सैंकड़ों लोग शामिल रहे। इस दौरान प्रशासन की ओर से जुलूस सम्पन्न करने और सुरक्षा को लेकर बेहद ही पुख्ता इंतेज़ाम किए गए हैं।

हजरत अली की याद में निकला जुलूस ((Photo- Ashutosh Tripathi- Newstrack))

इस मौके पर गुरुवार को मुसलमानों के चौथे खलीफा हज़रत अली की शहादत को याद करते हुए करीब 2 साल बाद कंबल वाला जुलूस निकाला गया। गुरुवार को जारी यह जुलूस काजमैन से लेकर विक्टोरिया स्ट्रीट तक जाएगा, जिसके बाद विक्टोरिया स्ट्रीट पर जुलूस को सम्पन्न किया जाएगा। किसी भी प्रकार की अनहोनी से बचने के लिए जुलूस के सभी मार्गों पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।


हजरत अली की याद में निकला जुलूस ((Photo- Ashutosh Tripathi- Newstrack))

इन रास्तों को किया गया बंद

इस दौरान जुलूस के चलते पुराने लखनऊ इलाके के काजमैन और विक्टोरिया स्ट्रीट तक के मार्ग के अतिरिक्त आसपास जुड़े अन्य मार्गों पर भी जुलूस खत्म होने तक रास्तों को बंद किया गया है, जिसके चलते थोड़ा लंबे समय तक यातायात बाधित रहने के पूर्ण आसार हैं। तो आज के दिन जुलूस खत्म होने तक इन मार्गों पर जाने से बचें। जुलूस खत्म होने के बाद बन्द रास्तों को खोल दिया जाएगा, जिसके बाद आप आसानी से इन मार्ग पर जा सकेगें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story