×

Lucknow: सुधीर हत्याकांड में पुलिस ने किया खुलासा, जमीन-पैसे के विवाद में मामा-भांजे ने युवक की हत्या

Lucknow News: लखनऊ के बक्शी-का-तालाब थाना क्षेत्र के लैहंगपुर गांव में सुधीर की हत्या का खुलासा करते हुए पुलिस ने 2 लोगों गिरफ्तार किया है।

Shiva Sharma
Published on: 1 Jun 2022 3:39 PM GMT
Lucknow Crime News
X

पुलिस के साथ पकड़े गए आरोपी। 

Lucknow News: लखनऊ के बक्शी-का-तालाब थाना क्षेत्र (Bakshi-Ka-Talab Police Station Area) के लैहंगपुर गांव में सुधीर (32) की हत्या का खुलासा करते हुए पुलिस ने 2 लोगों गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक सुधीर की हत्या किसी और नहीं बल्कि उसके सगे छोटे भाई शिवबीर उर्फ़ बिल्लू और रिश्ते में मामा लगने वाले अजय कुमार ने मिल कर की थी। पुलिस के मुताबिक सुधीर नशे का आदि था और इसी बात का फायदा उठाते हुए हत्यारोपियों ने उसकी हत्या नशे की हालत में गमछे से गला घोटकर की थी जिसके बाद वो वहां से फरार हो गए थे। पुलिस ने मामा-भांजे को गिरफ्तार करते हुए घटना ने इस्तेमाल लाल गमछे को बरामद कर लिया है और इस सनसनीखेज हत्याकांड से पर्दा उठा दिया है।

नहर किनारे लेजाकर गमछे से गाला घोटकर की हत्या

एसपी ग्रामीण हृदेश कुमार (SP Rural Hridesh Kumar) के मुताबिक जमीन और पैसे के कारण अक्सर सुधीर अपने छोटे भाई से बिल्लू से झगड़ा करता था और अपना हिस्सा मांगता था जिसको लेकर अक्सर लड़ाइयां होती रहती थी और इसी के चलते छोटे भाई शिवबीर उर्फ़ बिल्लू ने अपने रिश्ते के मामा को इस प्लान में पैसे का लालच देकर शामिल किया और शराब पिलाने के बाद कार से नशे में धुत्त सुधीर को नहर किनारे लेजाकर उसकी गमछे से गाला घोटकर हत्या कर दी।

छोटे भाई के पास पैसे होने चलते अक्सर होता था झगड़ा

पुलिस के मुताबिक शिवबी उर्फ़ बिल्लू पर उसके बाबा ने 8 लाख की वसीहत की थी जिसमे 4 लाख चाचा व 4 लाख बिल्लू का था उसी 4 लाख के विवाद को लेकर सुधीर-बिल्लू का झड़गा होता था ऐसे में बाग़ की ज़मीन के बटवारे का पैसा व् खेत की ज़मीन के बटवारे को लेकर अक्सर पुराना विवाद रहता था और फिर इसी के चलते झगड़े को हमेशा से ख़त्म करने के लिए भाई को मौत के घाट उतार दिया।

शराब का लती इसलिए आसानी से हो गयी हत्या

पुलिस के मुताबिक सुधीर(32) शराब का लती था ऐसे में बिल्लू व अजय से उसको रास्ते से हटाने के लिए सुधीर को छठा मील चौराहे के पास ढाबे में शराब पिलाई और जब वो बेसुध हो गया तो वैन से लेकर घर चलने के एबॉट कही जिसके बाद वो अपनी गाड़ी गार्गी चौराह से नहर के किनारे-किनारे ले गए और रुद्रपुर जाने वाले रस्ते की नहर में सुधीर को ले गए और वहा उसकी गमछे से गला घोट कर हत्या कर मौके से फरार हो गए।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story