×

Kanpur News: कानपुर दौरे पर राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री, चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा कर्मियों की नजर

Kanpur News: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कानपुर दौरे पर रहेंगे।

Avanish Kumar
Written By Avanish Kumar
Published on: 3 Jun 2022 3:55 AM GMT
Pm modi and President kovind kanpur tour
X

पीएम नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Social media)

President And PM Kanpur Visit: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कानपुर देहात दौरे पर है। महामहिम के पैतृक गांव परौख में आज राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री,राज्यपाल व मुख्यमंत्री पहुंचने वाले हैं, जिसको देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए हैं। चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा है और परौंख गांव को एक अभेद किले में तब्दील कर दिया गया है।

4 सुरक्षा घेरों के बीच में रहेंगे राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री

राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री परौख गांव पहुंचेंगे तो वह 4 सुरक्षा घेरों के बीच में होंगे।जिसमें से सबसे पहला घेरा एसपीजी के कमांडो का होगा दूसरे घेरे में एटीएस के जवान तैनात रहेंगे तो वहीं तीसरे घेरे में पीएसी की बटालियन मौजूद होगी और चौथे घेरे में पुलिस के जवान मौजूद रहेंगे।वहीं अगर बात करें परौख गांव की तो यहां 6000 से ज्यादा सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं।इसके अलावा ढाई सौ घरों की छतों से पुलिसकर्मी दूरबीन की मदद से आसपास की हर हलचल पर निगरानी रखेंगे।

127 लोगों से मुलाकात करेंगें राष्ट्रपति

राष्ट्रपति से मिलने के लिए उनके करीबी कई दिनों से सूची बनाकर राष्ट्रपति भवन भेज रहे थे।वहां से दो बार में 127 लोगों के नाम आए हैं। प्रशासन की ओर से इनको पास देने का काम शुरु कर दिया गया है।राष्ट्रपति से मिलने के लिए पिछली बार भी करीब 150 लोगों की सूची तय हुई थी। इसके बाद इन सबको प्रशासन ने पास जारी किए थे। बीते कई दिनों से राष्ट्रपति भवन को अलग-अलग स्तर से सूची भेजी जा रही थी। गुरुवार दोपहर बाद वहां से दो सूची अनुमोदित होकर आईं है। इसमें एक सूची में 95 लोगों के नाम हैं, जबकि दूसरी सूची में 32 लोगों के नाम हैं। इसमें परिवार से ही 18 और 14 लोगों की दो सूची भेजी गईं थीं।

1:20 बजे परौंख पहुंचेंगे राष्ट्रपति

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 11:10 बजे राष्ट्रपति भवन से निकलेंगे।करीब 1:40 मिनट पर कानपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। जहां से 12:50 बजे अपने पैतृक गांव परौंख के लिए उड़ान भरेंगे और लगभग 1:20 बजे परौख गांव लैंड करेंगे। वहीं राष्ट्रपति के आने के करीब 10 मिनट बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 1:30 बजे परौंख गांव पहुंचेंगे। जहां से राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री दोनों गांव में बने पथरी देवी के मंदिर के लिए निकलेंगे। इसके अलावा राष्ट्रपति के द्वारा अंबेडकर भवन के लोकार्पण का कार्य प्रधानमंत्री के साथ मिलन केंद्र( राष्ट्रपति का घर) भी जाएंगे। करीब 2:35 बजे से 3:45 बजे तक जनसभा को संबोधित करेंगे।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story