Aaj Ka Mausam: 10 सितंबर तक होगी झमाझम बारिश, जानिए मौसम वैज्ञानिक की भविष्यवाणी

Aaj Ka Mausam: सितंबर का महीना अपने साथ बारिश ही बारिश लेकर आया है। इस महीने में लगभग रोज बरसात देखने को मिल रही है। जानिए आने वाले दिनों को लेकर क्या है मौसम विभाग की भविष्यवाणी।

Sonali kesarwani
Published on: 9 Sep 2024 3:28 AM GMT (Updated on: 9 Sep 2024 3:36 AM GMT)
Aaj Ka Mausam: 10 सितंबर तक होगी झमाझम बारिश, जानिए मौसम वैज्ञानिक की भविष्यवाणी
X

weather (pic: social media) 

Aaj Ka Mausam: मानसून की रफ़्तार कम होने का नाम ही नहीं ले रही है। हर रोज सुबह या शाम के समय तेज बारिश देखने को मिल रही है। आज के मौसम में विभाग का अनुमान है कि लखनऊ सहित प्रदेश के कई जिलों में सोमवार को बूंदाबांदी के आसार हैं। उन्होने ये भी कहा कि कई अन्य शहरों में आज तेज बारिश की संभावना भी बनती नजर आ रही है। मौसम विभाग की तरफ से ये भी कहा गया है कि 10 सितंबर तक फिलहाल बारिश रुकती हुई नजर नहीं आ रही है।

10 सितंबर तक होगी बारिश

मौसम विभाग ने कहा कि बारिश का मौसम फिलहाल 10 सितंबर तक बना रहेगा। उन्होंने बताया कि बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मिर्जापुर, संत रविदासनगर, रायबरेली, अमेठी, हमीरपुर, महोबा, झांसी, ललितपुर और आसपास के क्षेत्रों में इन दो दिनों में भारी बारिश हो सकती है। अगर पूर्वी और पश्चिमी यूपी की बात करें तो कुछ जिले ऐसे है जहाँ 11 से 12 सितंबर तक भारी बारिश होगी।

दिन में छाये रहेंगे काले बादल

आज यानी 9 सितंबर के मौसम की बात करें तो पश्चिमी और पूर्वी यूपी में दिन में काले बादल छाये रह सकते हैं। वहीं शाम होते- होते बारिश के आसार भी दिखाई दे रहे हैं। मौसम वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश ने बताया कि सोमवार को प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश होने की संभावना है। उन्होंने बताया कि प्रदेश के मध्यप्रदेश से सटे जिलों में हल्की फुल्की बारिश होने की संभावना है। जैसे प्रयागराज, बुंदेलखंड रीजन में बारिश होने के आसार है। राजधानी लखनऊ में भी बारिश होने की संभावना है। वहीं कल यानी 10 सितंबर को बारिश का दायरा बढ़ता हुआ नजर आ रहा है। उन्होंने कहा कि 10 सितंबर से प्रदेश में अधिकांश हिस्सों में बारिश होने की संभावना है। 10 सितंबर को प्रदेश के पश्चिमी हिस्से में कुछ जगहों पर और पूर्वी हिस्से में अनेक जगह पर बादल गरजने के साथ बारिश होने की संभावना है। इस दौरान प्रदेश के दोनों हिस्सों में कहीं-कहीं पर भारी बारिश होने के आसार है।

Sonali kesarwani

Sonali kesarwani

Content Writer

Content Writer

Next Story