×

नशा कर कथा वाचकों के साथ दुर्व्यवहार करने पर क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी निलंबित

Lucknow: उत्तर प्रदेश के पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह ने क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी बस्ती मंडल अरविन्द कुमार राय को तत्कालिक प्रभाव से निलंबित कर दिया है और उनके विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

Network
Written By NetworkPublished By Deepak Kumar
Published on: 2 May 2022 12:39 PM GMT
Tourism and Culture Minister Jaiveer Singh
X

पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह। (Social Media)

Lucknow: उत्तर प्रदेश के पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह (UP Tourism and Culture Minister Jaiveer Singh) ने क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी बस्ती मंडल अरविन्द कुमार राय (Regional Tourism Officer Basti Mandal Arvind Kumar Rai) को उप्र कर्मचारी आचरण नियमावली का उल्लंघन किये जाने के गम्भीर आरोपों के चलते तत्कालिक प्रभाव से निलंबित कर उनके विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। यह जानकारी पर्यटन मंत्री ने आज अपने मुख्य विधान भवन स्थित कार्यालय में दी।

निर्माण एवं सौन्दर्यीकरण कार्य का निरीक्षण करने गये थे अरविन्द कुमार राय

उन्होंने बताया कि अरविन्द कुमार राय (Arvind Kumar Rai) पर्यटन विभाग (tourism department) की ओर से तपसी धाम आश्रम कसैला भदावल हरैया में कराये जा रहे निर्माण एवं सौन्दर्यीकरण कार्य का निरीक्षण करने अपने निजी वाहन से गये थे, उस समय राय मदिरा के नशे में थे। उन्होंने वहां पर विश्राम कर रहे कथावाचकों के साथ दुर्व्यवहार एवं अमर्यादित आचरण किया, जिसके कारण वहां उपस्थित जन-समुदाय एवं श्रद्धालुओं में भारी आक्रोश उत्पन्न हुआ।

इसकी सूचना पर क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी का चिकित्सकीय परीक्षण सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र हरैया पर कराया गया, जिसमें मदिरा सेवन की पुष्टि हुई। इसको दृष्टिगत रखते हुए जिलाधिकारी बस्ती ने पूरे घटनाक्रम की संस्तुति सहित रिपोर्ट शासन को उपलब्ध करायी, जिसके आधार पर महानिदेशक पर्यटन एवं प्रमुख सचिव पर्यटन की ओर से इन्हें तत्कालिक प्रभाव से निलंबित किए जाने की संस्तुति करते हुए अनुशासनात्मक कार्रवाई किये जाने का प्रस्ताव किया गया।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story