×

Firozabad News: मंत्री जयवीर सिंह पहुंचे फिरोजाबाद महोत्सव, फीता काटकर किया उद्घाटन

Firozabad News: डिंपल के भारत रतन पर भी बोले, सैफई में ही महोत्सव,होता नाम था अब हर जिले में महोत्सव होता है। समाजवादी पार्टी के मुलायम सिंह यादव को भारतीय जनता पार्टी मुल्ला मुलायम कहती थी अब उन्हें सम्मान दिया गया है आप कैसे देखते हैं।

Brajesh Rathore
Published on: 27 Jan 2023 5:47 PM GMT
Firozabad News
X

Firozabad News (Newstrack)

Firozabad News Today: मुलायम सिंह यादव को मिलने वाले सम्मान पर कहा मुल्ला मुलायम ने अकेले अयोध्या के राम मंदिर पर रामभक्तों पर गोली चलवाई थी। डिंपल के भारत रतन पर भी बोले, सैफई में ही महोत्सव,होता नाम था अब हर जिले में महोत्सव होता है। समाजवादी पार्टी के मुलायम सिंह यादव को भारतीय जनता पार्टी मुल्ला मुलायम कहती थी अब उन्हें सम्मान दिया गया है आप कैसे देखते हैं। देखिए यह उनकी पार्टी की विचारधारा थी मुल्ला मुलायम ने ही अकेले,मुल्ला मुलायम और उस बात पर आज हम लोग कायम हैं उनके रहते हुए अयोध्या में भगवान राम मंदि पर गोली भी चलाने का राम भक्तों पर काम हुआ था जो व्यवस्था है जिस तरह से भारत सरकार ने उन्हें सम्मान देने का काम किया है बड़ी सोच और बड़ा दायरा है।हम लोग पूरे विश्व को एक परिवार मानते हुए सोचते हैं बिना किसी राजनीतिक भेदभाव के और जहां सम्मान की बात है राजनीतिक भेदभाव नहीं जाती भेदभाव नहीं धार्मिक भेदभाव नहीं।और राजनीति रूप से इस तरह के निर्णय नहीं लिए जाते हैं इस पर हम लोग आज भी कायम है कि उनके रहते हुए उन्होंने राम भक्तों पर गोली चलवाई जिनको मुल्ला के रूप में लोगों ने परिभाषित किया आज भी कायम है लेकिन पार्टी ने बहुत धीर कालीन निर्णय सोचते हुए व्यापक हृदय से उदार मन से उनके तमाम सामाजिक कृतियों को लेकर राजनीति को लेकर जब तुलनात्मक रूप से अध्ययन किया होगा कहीं ना कहीं उसमें पलड़ा भारी रहा होगा तब उन्हें सम्मान देने का काम किया गया।

डिंपल यादव ने मुलायम सिंह यादव के लिए भारत रत्न देने की मांग की है सरकार कैसे दिखती है। जो यह बातें कर रहे हैं आप ही कह रहे हैं सभी लोग चर्चा कर रहे हैं कि इस तरह का आचरण रहा,उनके कारनामे रहे वह तो अखिलेश यादव को पीएम बनाने की भी दावेदारी कर रहे हैं जब सरकार आ जाए तब उन्हें बना दें।उन्हें एक एक नहीं दो-दो सम्मान देदे उन्हें कौन रोक रहा है। कहा जाता था कि सैफई मेला बहुत महत्वपूर्ण होता है आज हर जिले में मेला लगाया जा रहा है आप कैसे देखते हैं।

वहां सब एक जिले तक था बिजली आती थी तो 1 जिले में आती थी विकास होता था तो एक गांव का होता था पूरा उत्तर प्रदेश सिर्फ सफाई तक ही था।योगी जी के लिए पूरा प्रदेश सामान है अगर बिजली आएगी तो कुशीनगर में आएगी उतनी फिरोजाबाद में भी आएगी,और विकास होगा तो वह हर जिले में होगा पूरे प्रदेश में समान रूप से विकास और हम पूरे प्रदेश में विकास देने का काम करेंगे उत्तर प्रदेश बढ़ रहा है पलटी की ओर टूरिज्म टेक्नोलॉजी,ट्रेट इसके आधार पर व्यापक रूप से निवेश यहां होने जा रहा है जो हमने लक्ष्य रखा था उससे कहीं ज्यादा काम किया जा रहा है और हमारे पास प्रस्ताव आ गए हैं।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story